Alwar Viral Video: क्लास रूम में कुर्सी पर पैर रखकर सो रहीं PTI टीचर का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन

स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश योगी ने बताया कि पीटीआई टीचर के खिलाफ पहले से तीन मामलों में जांच चल रही है. यह मामले स्टाफ से गलत व्यवहार करने एवं समय पर नहीं आने से जुड़े हुए हैं. अब उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिस पर एक्शन हुआ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले में एक महिला शिक्षिका का विवादों से नाता रहा है. उनका नाम स्टाफ के साथ मारपीट करने, बच्चों को गाली देने और अपनी हाई एप्रोच का धौंस जमाने के लिए सामने आ चुका है. लेकिन इस बार पीटीआई टीचर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे क्लास रूम में कुर्सी पर सोते हुए नजर आ रही हैं. यही वीडियो अब उनके लिए परेशानी भी बन गया है, क्योंकि शिक्षा विभाग ने इस पर एक्शन लेते हुए भावना चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही उन्हें मुख्यालय रैणी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रहने के लिए कहा है.

प्रिंसिपल ने जांच के बाद की थी पुष्टि

अलवर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नेकी राम ने भावना चौधरी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाजुका में फिजिकल एडुकेशन टीचर हैं. 31जुलाई 2024 को सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो और कुछ फोटोग्राफ वायरल हुए थे, जिसमें वे क्लास रूम में पढ़ाने के बजाय सोती हुई नजर आ रही थीं. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य को जांच के लिए क्लास में भेजा गया जिसके बाद उन्हें इस वीडियो को सही पाया. उसके बाद प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर भावना चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर इनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए.

Advertisement

शिक्षिका पर तीन मामलों की जांच जारी

स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश योगी ने बताया कि पीटीआई टीचर के खिलाफ पहले से तीन मामलों में जांच चल रही है. यह मामले स्टाफ से गलत व्यवहार करने एवं समय पर नहीं आने से जुड़े हुए हैं. उनकी हमेशा यह शिकायत रही कि स्कूल में आने के बाद वे ना तो कुछ पढ़ाती हैं, और ना ही कोई अन्य काम करती हैं. बस यहां क्लास में सो जाती हैं. बच्चों को भी गालियां देकर बात करती हैं, जिससे स्कूल का नाम भी खराब होता है. जब भी कोई उन्हें ऐसा करने से रोकता है तो वो लड़ने के लिए उतारू हो जाती हैं. पूर्व में ऐसा कई बार हो चुका है. 

Advertisement

वायरल वीडियो पर क्या बोलीं भावना चौधरी?

हालांकि इस संबंध में जब पीटीआई शिक्षिका भावना चौधरी से बात की गई तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया. उन्होंने कहा, 'मेरी तबीयत खराब थी. इसलिए मैं टेबल पर पैर रखकर अखबार लगाकर बैठी थी. इसी दौरान किसी ने मेरा वीडियो बना लिया और गलत तरह से पेश करके उसे वायरल कर दिया. इसी पर शिक्षा विभाग ने एक्शन ले लिया और मुझे निलंबित कर दिया.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत का निवेदन भजनलाल शर्मा ने ठुकराया? अब पूर्व CM ने पूछा- 'तारीख की घोषणा कब करेंगे'