विज्ञापन

Alwar Viral Video: क्लास रूम में कुर्सी पर पैर रखकर सो रहीं PTI टीचर का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन

स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश योगी ने बताया कि पीटीआई टीचर के खिलाफ पहले से तीन मामलों में जांच चल रही है. यह मामले स्टाफ से गलत व्यवहार करने एवं समय पर नहीं आने से जुड़े हुए हैं. अब उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिस पर एक्शन हुआ है.

Alwar Viral Video: क्लास रूम में कुर्सी पर पैर रखकर सो रहीं PTI टीचर का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन
क्लास रूम में सोती हुईं शिक्षिका भावना चौधरी.

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले में एक महिला शिक्षिका का विवादों से नाता रहा है. उनका नाम स्टाफ के साथ मारपीट करने, बच्चों को गाली देने और अपनी हाई एप्रोच का धौंस जमाने के लिए सामने आ चुका है. लेकिन इस बार पीटीआई टीचर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे क्लास रूम में कुर्सी पर सोते हुए नजर आ रही हैं. यही वीडियो अब उनके लिए परेशानी भी बन गया है, क्योंकि शिक्षा विभाग ने इस पर एक्शन लेते हुए भावना चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही उन्हें मुख्यालय रैणी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रहने के लिए कहा है.

प्रिंसिपल ने जांच के बाद की थी पुष्टि

अलवर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नेकी राम ने भावना चौधरी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाजुका में फिजिकल एडुकेशन टीचर हैं. 31जुलाई 2024 को सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो और कुछ फोटोग्राफ वायरल हुए थे, जिसमें वे क्लास रूम में पढ़ाने के बजाय सोती हुई नजर आ रही थीं. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य को जांच के लिए क्लास में भेजा गया जिसके बाद उन्हें इस वीडियो को सही पाया. उसके बाद प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर भावना चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर इनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए.

शिक्षिका पर तीन मामलों की जांच जारी

स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश योगी ने बताया कि पीटीआई टीचर के खिलाफ पहले से तीन मामलों में जांच चल रही है. यह मामले स्टाफ से गलत व्यवहार करने एवं समय पर नहीं आने से जुड़े हुए हैं. उनकी हमेशा यह शिकायत रही कि स्कूल में आने के बाद वे ना तो कुछ पढ़ाती हैं, और ना ही कोई अन्य काम करती हैं. बस यहां क्लास में सो जाती हैं. बच्चों को भी गालियां देकर बात करती हैं, जिससे स्कूल का नाम भी खराब होता है. जब भी कोई उन्हें ऐसा करने से रोकता है तो वो लड़ने के लिए उतारू हो जाती हैं. पूर्व में ऐसा कई बार हो चुका है. 

वायरल वीडियो पर क्या बोलीं भावना चौधरी?

हालांकि इस संबंध में जब पीटीआई शिक्षिका भावना चौधरी से बात की गई तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया. उन्होंने कहा, 'मेरी तबीयत खराब थी. इसलिए मैं टेबल पर पैर रखकर अखबार लगाकर बैठी थी. इसी दौरान किसी ने मेरा वीडियो बना लिया और गलत तरह से पेश करके उसे वायरल कर दिया. इसी पर शिक्षा विभाग ने एक्शन ले लिया और मुझे निलंबित कर दिया.'

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत का निवेदन भजनलाल शर्मा ने ठुकराया? अब पूर्व CM ने पूछा- 'तारीख की घोषणा कब करेंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धौलपुर में चंबल नदी के पास NH-44 का हिस्सा धंसा, प्रशासन में मचा हड़कंप; MP से टूटा संपर्क
Alwar Viral Video: क्लास रूम में कुर्सी पर पैर रखकर सो रहीं PTI टीचर का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन
Hanuman Beniwal's arrival at the Dharma Sabha of Veer Tejaji Fair, organizers said - there will never be a Dharma Sabha again
Next Article
वीर तेजाजी मेले की धर्मसभा में हनुमान बेनीवाल के पहुंचने पर हंगामा, आयोजकों ने कहा- अब कभी नहीं होगी धर्मसभा
Close