विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में सुबह-सुबह फिर बड़ा हादसा, देवी दर्शन करने जा रहे तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले में शनिवार को सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में कैला देवी दर्शन के लिए जा रहे तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में सुबह-सुबह फिर बड़ा हादसा, देवी दर्शन करने जा रहे तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत
धौलपुर में शनिवार सुबह हुए हादसे में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त टेंपो.

Major Accident in Rajasthan: राजस्थान में लगातार दूसरे दिन सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. शुक्रवार सुबह बीकानेर में हुए भीषण हादसे में गुजरात के 5 लोगों की मौत हुई थी. अब शनिवार सुबह-सुबह राजस्थान के धौलपुर जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई. यहां करौली के प्रसिद्ध कैला देवी मंदिर से दर्शन-पूजन कर लौट रहे तीन श्रद्धालुओं की हादसे में मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालु एक टेंपो में सवार थे. जिसे तेज रफ्तार ट्रैक्टर से टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई. 

राजाखेड़ा-धौलपुर सड़क मार्ग पर दिहोली गांव के पास हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर में शनिवार सुबह राजाखेड़ा धौलपुर सड़क मार्ग पर दिहोली गांव के नजदीक कैला देवी दर्शन करने जा रहे टेंपो सवार श्रद्धालुओं की टक्कर धौलपुर की तरफ से आ रहे ट्रैक्टर से हो गई. दुर्घटना में टेंपो सवार तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दिहोली थाना पुलिस को दी. एंबुलेंस की मदद से घायलों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन चिकित्सक ने तीनों घायलों का स्वास्थ्य परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक मरेना गांव निवासी श्रद्धालु टेंपो में सवार होकर कैला देवी दर्शन करने जा रहे थे. शनिवार तड़के राजाखेड़ा-धौलपुर सड़क मार्ग पर दिहोली गांव के नजदीक धौलपुर की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी की टेंपो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना से मौके पर चीख पुकार मच गई. हादसे को देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने घटना की सूचना दिहोली थाना पुलिस को दी. 

इन तीन लोगों की हुई मौत

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दुर्घटना में गंभीर घायल 35 वर्षीय जसवंत सिंह पुत्र बाबूलाल, 45 वर्षीय टेंपो चालक हरिओम पुत्र जगदीश एवं 38 बर्षीय अयोध्या पुत्र कुंदन सिंह को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीनों की मौत हो जाने से परिजनों में हाहाकार मच गया है. जिला अस्पताल पर ही परिजनों की चीख पुकार मच गई. पुलिस ने तीनों शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिए हैं. 

परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा. घटना को लेकर दिहोली थाना प्रभारी सुमन कुमार चौधरी ने बताया टेंपो और ट्रैक्टर की आमने-सामने की भिड़ंत में टेंपो चालक समेत तीन लोगों की मौत हुई है. मृतकों में दो लोग कैला देवी दर्शन करने जा रहे थे. उन्होंने बताया दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है. मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

टक्कर में टेंपो हुआ चकनाचूर

टेंपो और ट्रैक्टर की आमने-सामने की भीषण भिड़ंत में टेंपो चकनाचूर हो गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक टेंपो को रौंदता हुआ ट्रैक्टर ऊपर से निकल गया. टेंपो पूरा क्षतिग्रस्त हो गया. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने टेंपो और ट्रैक्टर के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकाला. फिलहाल दुर्घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें - बीकानेर में भीषण हादसा, शादी समारोह में शामिल होने आए गुजरात के डॉक्टर दंपत्ति सहित 5 की मौत, गाड़ी के उड़े परखच्चे
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jhalawar News: गरड़ा के जंगलों में लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
राजस्थान में सुबह-सुबह फिर बड़ा हादसा, देवी दर्शन करने जा रहे तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;