अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा... अर्जुनराम मेघवाल ने बताया- बांग्लादेश में किन 3 मुद्दों पर मोदी सरकार का फोकस

कानून मंत्री ने आगे कहा कि वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता से काम नहीं हो रहा है. उसकी सम्पत्ति पर कब्जे हो रहे हैं. उनकी कोई जवाबदेही नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर के दौरे पर हैं. मेघवाल का रविवार को बीकानेर में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान कानून मंत्री मेघवाल ने मीडिया से बातचीत में बांग्लादेश के हालात और भारत सरकार की रणनीति सहित, बीकानेर में पर्यटन को लेकर अपार संभावनाओं पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को लेकर विदेश मंत्री ने तस्वीर साफ कर दी है. तीन महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिनकी तरफ सरकार का फोकस है.

धार्मिक स्थानों ती सुरक्षा पर सरकार का ध्यान

अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि सरकार का 19 हज़ार भारतीय नागरिक, 900 स्टूडेंट्स, अल्पसंख्यक हिन्दुओं और उनके धार्मिक स्थानों की सुरक्षा पर सरकार का ध्यान है. वहीं बीकानेर शहर में पर्यटन को बढ़ाने पर भी अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि नाइट टूरिज्म पर बीकानेर को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. इसी के मद्देनज़र डीएम को भी सिटी राउन्ड के निर्देश दिये गए थे. बीकानेर की संस्कृति को नाइट टूरिज्म से जोड़ रहे हैं.

Advertisement

वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता से नहीं हो रहा काम

कानून मंत्री ने आगे कहा कि वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता से काम नहीं हो रहा है. उसकी सम्पत्ति पर कब्जे हो रहे हैं. उनकी कोई जवाबदेही नहीं है. ये बात मैं नहीं कह रहा हूँ, बल्कि कांग्रेस की ओर से बनाई गई सच्चर कमेटी ने कही है, लेकिन सच्चर कमेटी की रिपोर्ट पर कांग्रेस काम नहीं कर पाई. आज हम कर रहे हैं तो उनको तकलीफ हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही सच्चर कमेटी का गठन किया था. वर्ष 2006 में सच्चर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि वक्फ बोर्ड की कार्यशैली में पारदर्शिता नहीं है.

Advertisement

अर्जुन राम मेघवाल कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को क़ायम रखना चाहिए. सन्देशखाली में कमजोर वर्गों पर अत्याचार हो रहा है. पश्चिम बंगाल में खेतों पर क़ब्ज़े हो रहे हैं. महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं. इन सभी पर वहाँ की सरकार को संग्यान लेना चाहिए. मेघवाल ने कहा कि बीकानेर विकास प्राधिकरण के गठन से बीकानेर के विकास में तेज़ी आएगी. फ़ाइल्स जयपुर नहीं जाएंगी, कई प्रोजेक्ट्स बनेंगे. अब बीकानेर में सुव्यवस्थित रूप से विकास होगा.

Advertisement

यह भी पढे़ं- जैसलमेर में जिंदा एंटी लैंड माइन मिलने से हड़कंप, 2 सप्ताह में तीसरी बार सरहदी इलाके में मिला विस्फोटक