विज्ञापन

सूरतगढ़ में करीब 2 महीने पहले मिले बम को सेना ने किया डिफ्यूज, इलाके में हुआ जोरदार धमाका

Suratgarh News: सूरतगढ़ एरिया में मिलिट्री स्टेशन होने के चलते यहां बड़ी संख्या में मिलिट्री की मूवमेंट होती रहती है. आशंका जताई जा रही है कि ऐसी ही किसी मूवमेंट के दौरान बम गिर गया होगा. हालांकि आबादी एरिया में इस बम मिलने के कारणों की जांच भी की जा रही है.

सूरतगढ़ में करीब 2 महीने पहले मिले बम को सेना ने किया डिफ्यूज, इलाके में हुआ जोरदार धमाका

Bomb defused in Suratgarh: श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ (Suratgarh) में सेना ने शुक्रवार को बम को डिफ्यूज कर दिया. जिसके बाद आसमान में धूल के गुबार उठा और जोर का धमाका हुआ. यह बम करीब 2 महीने पहले शिव विहार कॉलोनी के पास मिला था. इस बम को डिफ्यूज करने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है. यह बम करीब पौने दो महीने पहले मिला था. जिसके बाद पुलिस ने इस बम को सुरक्षित रखवाया था. सूरतगढ़ एरिया में मिलिट्री स्टेशन होने के चलते यहां बड़ी संख्या में मिलिट्री की मूवमेंट होती रहती है. आशंका जताई जा रही है कि ऐसी ही किसी मूवमेंट के दौरान बम गिर गया होगा. हालांकि आबादी एरिया में इस बम मिलने के कारणों की जांच भी की जा रही है. सेना के बम निरोधक दस्ते में लेफ्टिनेंट कर्नल चांदनी बोस, नायक सूबेदार सुरजीत कुमार, विनोद कुमार और नागराजू शामिल रहे. 

सुरक्षित जगह रखवाया था बम

सेना की लेफ्टिनेंट कर्नल चांदनी बोस ने बताया कि करीब पौने दो महीने पहले सूरतगढ़ के शिव विहार कॉलोनी के पास आबादी एरिया में यह बम बरामद हुआ था. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इस बम को सुरक्षित रखवाया था. पुलिस ने सेना के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी. उन्होंने बताया कि सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और इस बम को डिफ्यूज कर दिया गया. 

बीएसएफ की फायरिंग रेंज में किया डिफ्यूज

इस बम को बीएसएफ की फायरिंग रेंज में ले जाया गया और एक गहरा खड़ा खोदकर दबाया और डिफ्यूज करने की प्रक्रिया की गई. जब इस बम को डिफ्यूज किया गया तो आसमान में धूल के ऊंचे गुब्बार उठे. एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को नो मूवमेंट जॉन घोषित किया गया और उसके बाद डिफ्यूज करने की कार्रवाई की गई. 

यह भी पढ़ेंः हाइवे पर ऑयल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कूद गया ड्राइवर 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ajmer News: यूरोपीय देशों से गरीब नवाज की दरगाह पहुंचे 25 सदस्यों का दल, जियारत कर मांगी वैश्विक शांति की दुआ
सूरतगढ़ में करीब 2 महीने पहले मिले बम को सेना ने किया डिफ्यूज, इलाके में हुआ जोरदार धमाका
CM received threat from Dausa Jail now Drugs Supply Case Shyalawas Jail Guard Ramnath arrest
Next Article
दौसा जेल में अब आया ड्रग्स सप्लाई का मामला, गार्ड हुआ गिरफ्तार, इसी जेल से सीएम को मिली थी धमकी
Close