विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Paper Leak: गहलोत सरकार में पेपर लीक पर एक्शन के बदले मीडिया मैनेज के लिए कहा गया... पूर्व CM के करीबी ने खोली पोल

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक के मामलों पर कार्रवाई के बदले में मीडिया मैनेज के लिए लिए कहा जाता था. यह सनसनीखेज खुलासा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के करीबी ने किया है. जिसके बाद राजस्थान का सियासी पारा हाई हो गया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Paper Leak: गहलोत सरकार में पेपर लीक पर एक्शन के बदले मीडिया मैनेज के लिए कहा गया... पूर्व CM के करीबी ने खोली पोल
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत.

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान सरकारी नौकरी में सेटिंग और पेपर लीक के लिए पूरे देश में विख्यात हैं. बीते कुछ समय से इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. प्रदेश की राजनीति भी पेपर लीक का मुद्दा लगातार  बना रहता है. भाजपा पेपर लीक के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर लगातार हमले करते रहती है. इसी कड़ी में पेपर लीक को लेकर एक बड़ा सनसनीखेज खुलासा हुआ है. इस खुलासे से राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पेपर लीक को लेकर भाजपा की ओर कांग्रेस पर हो रहे अब और बढ़ेंगे. लोकसभा चुनाव के बीच पेपर लीक को लेकर गहलोत सरकार पर सनसनीखेज खुलासा यह हुआ है कि उस समय में पेपर लीक पर एक्शन के बदले मीडिया मैनेज करने के लिए कहा गया. 

गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने किया खुलासा

कहने का मतलब यह कि गहलोत सरकार के समय हुए पेपर लीक के मामलों को दबाने की कोशिश की गई. मीडिया पेपर लीक से जुड़े मु्द्दे को तुल नहीं दें इसके लिए सरकारी मशीनरी का प्रयोग किया गया. यह दावा राजस्थान की पूर्ववर्ती सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) रहे लोकेश शर्मा ने किया है. 

'बेटे का भविष्य संवारने में लगे सीएम को काश युवाओं की चिंता भी होती'

लोकेश शर्मा ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, "अपने नौजवान पुत्र का भविष्य संवारने और सुनिश्चत करने में जी-जान से लगे पूर्व मुख्यमंत्री जी ने काश प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य की भी चिंता की होती. प्रदेश में पेपर लीक का मुद्दा हावी है और विधानसभा चुनावों में इसी मुद्दे पर हमें युवाओं की बड़ी भारी नाराज़गी झेलनी पड़ी थी.
 

लोकेश शर्मा ने आगे लिखा कि रीट पेपर लीक मामले में भी युवाओं के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ हुआ... रीट पेपर लीक मामले में जब दबाव बढ़ा तो एक्शन की बात करते हुए मीडिया मैनेज करने के लिए कहा गया..."

भारी मन से चेयरमैन को किया गया था बर्खास्त

लोकेश शर्मा ने आगे लिखा कि आपस में चर्चा हुई कि जारोली 'अपना ही आदमी है बेचारा, अपन ने ही तो बनाया है' उसके ऊपर कार्रवाई को लेकर कौनसा शब्द प्रयोग में लिया जाए इसे लेकर बड़ी पशोपेश थी. आखिर में बड़े भारी मन से चेयरमैन के लिए बर्खास्तगी शब्द का उपयोग लिया गया. 

अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा का सनसनीखेज खुलासा.

अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा का सनसनीखेज खुलासा.


उधर जारोली ने कहा कि पेपर लीक राजनीतिक संरक्षण में हुआ. मिलीभगत ही थी कि प्रदेश के युवाओं की उम्मीदें धराशायी हो गई. बड़ा मामला था लेकिन अपना आदमी है के चक्कर में सबकुछ दबा दिया. जिनके साथ धोखा हुआ उन युवाओं के भविष्य को संवारने और सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी कौन लेगा...??

यह भी पढ़ें - UPSC सिविल सेवा 2023 का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रैंक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close