Rajasthan Politics: 'राठौड़-पूनिया से बंद कमरे में पूछना सवाल', गोविंद सिंह डोटासरा के बयान से राजस्थान में सियासी बवाल

तीनों ही नेता इस वक्त हरियाणा में हैं और अपनी-अपनी पार्टी के लिए जनता से वोट मांगने का काम कर रहे हैं. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद यह पहली बार है जब डोटासरा ने राठौड़ पर निशाना साधा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) इस वक्त हरियाणा में हैं. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर वहां भेजा है. मंगलवार को हिसार (Hisar) से उन्होंने अपने चुनावी कार्यक्रम की शुरुआत की है. इस दौरान उन्होंने एक वार्ता को भी संबोधित किया है, जिसमें उन्होंने हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया (Satish Poonia) और प्रवासी प्रभारी राजेंद्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) पर निशाना साधा है.

बीजेपी ने आपको कितना ठगा?

गोविंद डोटासरा ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'राठौड़ साहब और पूनिया जी कैसे हरियाणा में वोट मांग रहे हैं? यह मेरे समझ नहीं आता. वो जनता से क्या कह रहे होंगे? बीजेपी को वोट क्यों दिया जाए? उनके मन से, उनकी आत्मा से, बंद कमरे में पूछना कि आप दोनों को बीजेपी ने कितना ठगा है. बीजेपी ने आपके साथ क्या दोगला व्यवहार किया है. क्या आप सच में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हो, या सिर्फ दिखावे के लिए यहां आए हो? मेरा ये सवाल उनसे पूछ लेना, उत्तर आपको मिल जाएगा.'

Advertisement

हंसते हुए मिले थे डोटासरा-राठौड़

इस बयान से कुछ समय पहले ही गोविंद सिंह डोटासरा ने हिसार के एक होटल में राजेंद्र सिंह राठौड़ से मुलाकात की थी. इस दौरान की तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें गोविंद सिंह डोटासरा हाथ जोड़कर राजेंद्र सिंह राठौड़ से मिलते हुए नजर आ रहे हैं. दोनों नेताओं के चेहरे पर मुस्कान है और दोनों हाथ मिलाकर एक दूसरे का अभिवादन करते हुए हरियाणा में चुनाव प्रचार को लेकर बातें कर रहे हैं. एक ही होटल होने के चलते हुई दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब 5 से 7 मिनट तक चली थी. इसके बाद दोनों अपने-अपने कार्य में व्यवस्त हो गए.

Advertisement

राजस्थान में अदावत की खूब चर्चा

राजस्थान में चुनाव के वक्त दोनों नेताओं की अदावत ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. डोटासरा ने तो यहां तक कह दिया था कि राजेंद्र सिंह राठौड़ सुपर फ्लॉप हो चुके हैं. अगर चूरू का चुनाव राजेंद्र सिंह राठौड़ हार जाते हैं तो उनका सियासी करियर खत्म हो जाएगा. वहीं राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि 'डोटासरा की बात गधे की लात जैसी है. वो जहां भी भाषण देते हैं शुरुआत मुझसे करते हैं और भाषण की समाप्ति भी मुझसे ही करते हैं. मैं उनको धन्यवाद देता हूं कि वह ऐसे बयान देकर मुझे प्रसिद्ध कर रहे हैं.' हालांकि जिम्मेदारी मिलने के बाद यह पहली बार है जब डोटासरा ने राठौड़ पर निशाना साधा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- आमरण अनशन पर बैठेंगे पूर्व राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, आज 11 बजे कलेक्ट्रेट के बाहर जुटेगी भीड़