विज्ञापन

आमरण अनशन पर बैठेंगे पूर्व राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, आज 11 बजे कलेक्ट्रेट के बाहर जुटेगी भीड़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ 8 सितंबर को मीडिया से बातचीत करते हुए बोला था कि, 'तत्कालीन सरकार ने कई गलत जिले बना दिए हैं. एक-एक विधानसभा के जिले बना दिए हैं. सांचौर एक विधानसभा का जिला है. केकड़ी सहित ऐसे कई जिले बना दिए, जो सिर्फ तुष्टीकरण करने के लिए बनाए गए हैं. हम इन्हें हटाएंगे.'

आमरण अनशन पर बैठेंगे पूर्व राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, आज 11 बजे कलेक्ट्रेट के बाहर जुटेगी भीड़
सुखराम बिश्नोई

Rajasthan News: राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार में नवगठित जिले को खत्म करने की सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के बीच सांचौर (Sanchore) में भारी आक्रोश देखने को मिला रहा है. इसी के चलते आज से कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सांचौर के पूर्व विधायक सुखराम बिश्नोई (Sukhram Bishnoi) सांचौर जिला बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आमरण अनशन पर बैठने जा रहे हैं. 

IPS ट्रांसफर लिस्ट के बाद बवाल

इसकी शुरुआत कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ (Madan Rathore) के एक बयान से हुई. लेकिन दो दिन पहले आई IPS ट्रांसफर की लिस्ट के बाद ये मामला ज्यादा बढ़ गया. इस लिस्ट के अनुसार, सांचौर जिले के पुलिस अधीक्षक को हटाकर जालोर जिले के SP को सांचौर का अतिरिक्त चार्ज दे दिया गया. इससे जिले के लोग नाराज हो गए. भजनलाल सरकार इस वक्त नए जिलों की समीक्षा करा रही है, ऐसे में लोगों को नया जिला निरस्त होने का डर सताने लगा है. 

आज 11 बजे शुरू होगा अनशन

बिश्नोई ने लिखा, 'जनभावनाओं का सम्मान करते हुए सांचौर जिले को यथावत रखने की मांग को लेकर मैं कल सुबह 11 बजे से सांचौर जिला कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने जा रहा हूं. सांचौर जिले को बरकरार रखने व सांचौर जिलेवासियों के मान-सम्मान के खातिर मैं अंतिम सांस तक संघर्ष का प्रण लेता हूं.' इसी के चलते आज सांचौर जिला कलेक्ट्रेट के बाहर पूर्व राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई 11 बजे से आमरण अनशन पर बैठेंगे. बिश्नोई के साथ सांचौर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में लोग भी मौजूद रहेंगे.

सांचौर जिले के बारे में जानिए

सांचौर जिले की जनसंख्या लगभग 8.45 लाख है और इसके अंतर्गत 5 विधानसभा क्षेत्र, 5 पंचायत समितियां, 150 ग्राम पंचायतें और 451 गांव आते हैं. सांचौर मुख्यालय से पाकिस्तान सीमा की दूरी केवल 90 किलोमीटर है, जिससे क्षेत्र की रणनीतिक और प्रशासनिक महत्ता और बढ़ जाती है. सांचौर जिला नेशनल 1 हाइवे-68 और भारतमाला प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है, जो इसे व्यापार और यातायात के लिहाज से भी महत्वपूर्ण बनाता है.

ये भी पढ़ें:- नहीं रहीं 'जीजी', राजस्थान की सबसे उम्रदराज MLA रहीं सूर्यकांता व्यास का निधन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Leopard: उदयपुर में पकड़े गए दोनों तेंदुए के दांत घिसे हुए, अब सवाल कि नरभक्षी कौन, या दोनों नहीं?
आमरण अनशन पर बैठेंगे पूर्व राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई, आज 11 बजे कलेक्ट्रेट के बाहर जुटेगी भीड़
Mahant murdered with sharp weapon  worshiping in Ganesh temple for 30 years
Next Article
70 साल के महंत की धारदार हथियार से हत्या, 30 साल से गणेश मंदिर में कर रहे थे पूजा 
Close