ATS ने गुजरात-राजस्थान से 300 करोड़ का ड्रग्स किया बरामद, लैब में बनाया जा रहा था ड्रग्स

गुजरात एटीएस, एनसीबी राजस्थान और राजस्थान पुलिस ने करीब 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद की है. 3 महीने से गुजरात एटीएस (ATS) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और राजस्थान पुलिस की संयुक्त एजेंसियां इस नेटवर्क को तोड़ने में लगी हुई थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

गुजरात एटीएस, राजस्थान एनसीबी और राजस्थान पुलिस ने सिरोही में करीब 50 करोड़ ड्रग्स की फैक्ट्री पकड़ी. सिरोही जिला राजस्थान और गुजरात को जोड़ता है. शिवगंज तहसील के कैलाश नगर थाना क्षेत्र के लोटीवाड़ा बड़ागांव से करीब 12 किलो एमडी जप्त की है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

गुजराज एटीएम और एनसीबी जोधपुर ने संयुक्त कार्रवाई की

एसपी सिरोह अनिल कुमार ने बताया कि सिरोही पुलिस ने एटीएस गुजरात, एनसीबी जोधपुर के साथ संयुक्त कार्रवाई की. लोटीवाला बड़ा गांव से राजाराम मेघवाल (47) पुत्र नरसाराम मेघवाल के खेत में ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई. राजाराम मेघवाल और उसके साथी बजरंग बिश्नोई (45) पुत्र धनाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया है. बजरंग बिश्नोई लियादरा पुलिस  थाना झाब तहसील सांचौर का रहने वाला है. 

ऑपरेशन प्रयोगशाला के नाम से किया ऑपरेशन  

एनसीबी के ज्वाइंट डायरेक्टर घनश्याम सोनी ने एनडीटीवी को बताया कि एटीएस को करीब 3 महीने पहले एक सूचना मिली थी. ड्रग्स के मामले में जेल से जमानत पर बाहर आए  रामनोहर लाल ने अब एक नया नेटवर्क तैयार किया है. जिन्होंने गुजरात और राजस्थान में एमडी ड्रग्स बनाने के लिए जगह-जगह लैब लगाई है. 27 अप्रैल को ऑपरेशन प्रयोगशाला के नाम से ऑपरेशन किया गया.

13 लोगों को गिरफ्तार किया गया 

उन्होंने बताया कि गुजरात के गांधीनगर, अमरेली, सिरोही भीनमाल ओसियां में एक साथ ऑपरेशन किया गया, जिसमें 13 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.  गुजरात और राजस्थान दोनों राज्यों में करीब 300 करोड़ की ड्रग्स एजेंसीयो के हाथ लगी है. अब एजेंसी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के आधार पर अन्य जगहों पर भी  कार्रवाई कर रही है.

Advertisement

मास्टरमाइंड जगरीश बिश्नोई फरार

जोधपुर के ओसिया की जाए तो यहां का मास्टरमाइंड जगदीश बिश्नोई फरार हो चुका है. एजेंसीयो ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही जगदीश बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जगदीश बिश्नोई के खिलाफ 3 मारपीट के मुकदमे हैं. ओसिया से मेडिकल से जुड़े रामप्रताप को गिरफ्तार कर लिया गया है. एजेंसियों को उसके घर पर लैब मिली है. जिसकी एफएसएल टीम जांच करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: कौन है पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जिसे सपा विधायक ने लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा गुंडा बताया?


 

Topics mentioned in this article