डीग में बवाल के बीच भाजपा विधायक नौक्षम चौधरी ने दी इस्तीफे की चेतावनी, जानिए क्या है कारण

Deeg News: राजस्थान के डीग जिले में गुरुवार को भारी बवाल मचा. यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की एक प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन किए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ambedkar statue vandalized: भारतीय संविधान के शिल्पकार बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित किए जाने के बाद राजस्थान के डीग जिले में भारी हंगामा हुआ है. देर रात अंबेडकर की प्रतिमा को अज्ञात असामाजिक  तत्वों ने तोड़ दिया. सुबह जब स्थानीय लोगों की नजर खंडित प्रतिमा पर पड़ी तो लोगों का गुस्सा भड़क उठा. इसके बाद लोग सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन करने लगे. आक्रोशित लोगों को स्थानीय भाजपा विधायक नौक्षम चौधरी का भी साथ मिला. 

स्थानीय विधायक ने प्रशासन को दी चेतावनी

बाबा साहब की प्रतिमा खंडित किए जाने की सूचना मौके पर पहुंची भाजपा विधायक नौक्षम चौधरी ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर आरोपी नहीं पकड़े गए तो वो विधायक पद से इस्तीफा दे देगी. 

डीग के कामां कस्बे में तोड़ी अंबेडकर की प्रतिमा

दरअसल डीग जिले के कामां कस्बे में असामाजिक तत्वों ने बीती रात बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया. जिसके चलते जाटव समाज के लोगों ने मौके पर एकत्रित होकर अम्बेडकर चौराहा पर  जाम लगा दिया. लोग रोड पर टायर जलाकर प्रदर्शन करते दिखे. 

सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग.

आक्रोशित जाटव समाज के लोगों का प्रदर्शन

सड़क जाम की सूचना पाकर कामां उपखण्ड अधिकारी और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन आक्रोशित जाटव समाज के लोगों ने पुलिस के सामने आरोपियों को 24 घंटे के अन्दर पकड़ने की मांग रखी. 

Advertisement

विधायक ने दी चेतावनी- आरोपी नहीं पकड़े तो इस्तीफा दे दूंगी

घटना की सूचना मिलते स्थानीय विधायक नौक्षम चौधरी भी पहुंची और प्रदर्शन को शांत कराते हुए विधायक नौक्षम चौधरी ने कहा कि अगर 24 घंटे के अन्दर मूर्ति को खंडित करने वाले असामाजिक तत्व पकड़े नहीं गए तो मैं इस्तीफा दे दूंगी. 

पुलिस ने आरोपियों की धर-पकड़ के लिए गठित की टीम

इधर विधायक द्वारा इस्तीफे की चेतावनी दिए जाने के बाद एडिशनल एसपी सतीश यादव ने कहा आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीम गठित कर दी गई है. आस-पास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. जल्द ही इस घटना को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार कर जेल में डाला जाएगा.

यह भी पढ़ें - दिल्ली पुलिस का राजस्थान में बड़ा एक्शन, भिवाड़ी से अल क़ायदा के 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Advertisement