Borewell Accident: बोरवेल में चल रही 'नीरू की सांसें', अंदर कैमरा भेज पता किया बच्ची का मूवमेंट, 2 बार निकालने की कोशिश फेल

Bandikui Borewell Accident: राजस्थान के दौसा जिले में दो साल की एक बच्ची बोरवेल में गिर गई. बांदीकुई में बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Bandikui Borewell Accident: राजस्थान की राजधानी जयपुर से करीब 96 किलोमीटर दूर स्थित दौसा के बांदीकुई से इस समय एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां दो साल की एक बच्ची 600 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई है. बताया जा रहा है कि बच्ची घर के पास खेलते-खेलते ही बोरवेल में गिर गई. बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. सूचना पर पहुंची SDRF और NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. एंगल सिस्टम से बच्ची को दो बार निकालने की कोशिश की गई. हालांकि, सफलता हाथ नहीं लगी.

कैमरे में बच्ची का मूवमेंट रिकॉर्ड

शुरुआती जानकारी के अनुसार यह घटना बांदीकुई के जोधपुरिया की है. यहां खेलते-खेलते दो साल की बच्ची नीरू बोरवेल में गिर गई. बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना प्रशासन को दे दी गई है. जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बोरवेल में गिरी नीरू अभी जिंदा है. रेस्क्यू में जुटी टीम ने बोरवेल के अंदर कैमरा भेज बच्ची का मूवमेंट रिकॉर्ड किया है. 

Advertisement

Advertisement

एंगल सिस्टम से 2 बार निकालने की कोशिश फेल

हालांकि बांदीकुई में हो रही हल्की बारिश से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है. मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए हैं. उधर एनडीआरएफ की टीम भी बच्ची के रेस्क्यू के लिए पहुंच गई. टीम ने बच्ची को 2 बार एंगल सिस्टम से निकालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी. अब फिर से खुदाई शुरू कर दी.

Advertisement

घर के पास खेलते-खेलते बच्ची बोरवेल में गिर गई. जिसके बाद परिजनों की सूचना पर एनडीआरएफ मौके पर पहुंची है.

राहत-बचाव कार्य शुरू

दौसा में दो साल की मासूम नीरू अचानक बोरवेल में जा गिरी. नीरू के खेलते-खेलते अचानक बोरवेल में गिरने से गांव मे हड़कंप मच गया. घटना जोधपुरिया गांव की बताई जा रही है. मौके पर राहत और बचाव कार्य शरू कर दिए गए है. राहत-बचाव कार्य के लिए दो जेसीबी मौके पर बुलाए गए है. जिससे बोरवेल के पास गड्ढा खोदा जा रहा है. 
 

जेसीबी की मदद से बोरवेल के पास गड्ढा खोदा जा रहा है.

पाइप के जरिए बच्ची तक पहुंचाया जा रहा ऑक्सीजन

हालांकि बारिश के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है. रेस्क्यू में लगे अधिकारियों ने बताया कि पाइप के जरिए बच्ची के पास ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है. अजमेर से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बोरवेल में गिरी बच्ची नीरू के पिता राहुल गुर्जर प्राइवेट नौकरी करते हैं. राहुल के घर के पास ही खेत है. खेत में बाजरे की फसल होती है. इसी खेत के एक कोने में करीब 600 फीट गहरा बोरवेल है. जिसमें खेलते-खेलते नीरू गिर गई है.

दो साल की बच्ची नीरू, जो बांदीकुई में बोरवेल में गिरी.

जिला प्रशासन राहत-बचाव कार्य में जुटी

ढाई साल की मासूम नीरू अचानक बोरवेल में जाकर इसके बाद पूरे गांव में आज की तरह यह खबर फैल गई लोगों ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी तो जिला प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य करने के लिए मौके पर पहुंच गया.

20 से 25 फीट की गहराई में बच्ची के फंसे होने की सूचना

दौसा एडिशनल एसपी लोकेश सोनवाल ने बताया कि बोरवेल लगभग 600 फीट गहरा है और बच्चा लगभग 20 से 25 फीट के आसपास अटका हुआ है. पहली नजर में नीरू अभी तक जिंदा है. जिला प्रशासन लगातार राहत एवं बचाव के कार्य में जुटा हुआ है.

बच्ची की मां बोली- खेल रही थी नीरू, पता नहीं कब गड्ढे में गिर गई

हादसे के बाद बच्ची की मां कविता गुर्जर की हालत खराब है. कविता ने रोते-रोते बताया कि नीरू बच्चों के साथ खेल रही थी. पता नहीं चला कि कब वह गड्ढे में गिर गई. उन्होंने बताया कि नीरू को कभी घर से बाहर नहीं छोड़ा. आज गलती से निकल गई. नीरू तीन बहनों में सबसे छोटी है. उसकी दो बड़ी बहन खुशी और राशि हैं.