ऑटो में मांस और चमड़े की हो रही थी तस्करी! बांसवाड़ा में देर रात गौ रक्षकों का हंगामा

बांसवाड़ा शहर के कस्टम तिराहे में सड़क से गुजर रहे ऑटो में चमड़ा रखा हुआ था. मिनी ऑटो में मांस को देखकर युवाओं ने आक्रोश व्याप्त हो गया. हंगामा होने की सूचना पर राज तालाब थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन के ड्राइवर को थाने पर ले जाकर पूछताछ की. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Banswara News: बांसवाड़ा शहर में देर रात सड़क पर हंगामा हो गया. कुछ युवाओं ने सड़क से गुजर रहे एक ऑटो को रूकवाया, जिसके बाद मामला इस कदर बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को पहुंचना पड़ा. ऑटो में मांस के साथ चमड़े के टुकड़े रखे हुए थे. इसे देखकर युवा भड़क गए और जमकर विरोध किया. मामला शहर के कस्टम तिराहे का है, जहां से गुजर रहे ऑटो में चमड़ा रखा हुआ था. करीब से गुजर रहे युवाओं को मांस की बदबू आई तो उन्होंने इसे रूकवाया. उन्होंने नवरात्रि (Navratri) के दौरान गौ मांस की तस्करी की आशंका जताई. हंगामा होने की सूचना पर राज तालाब थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन के ड्राइवर को थाने पर ले जाकर पूछताछ की. 

रात 1.30 बजे गरबा खेलकर लौट रहे थे युवा

दरअसल, नवरात्रि के मौके पर शहरभर में गरबा की धूम है. रात 1:30 बजे कुछ युवा गरबा खेलकर ही घर लौट रहे थे. वह शहर के कस्टम तिराहे तक पहुंचे तो सामने से ऑटो आ रहा था. इस ऑटो में चमड़ा होने के चलते बदबू आई, इसके चलते युवाओं को गौमांस की तस्करी का शक हुआ. इस दौरान गौ रक्षक दल के कुछ सदस्य भी पहुंचे और उन्होंने इस पर आक्रोश जताया. सूचना मिलने के बाद थाना अधिकारी जाब्ते के साथ पहुंचे. 

Advertisement

वाहन चालक समेत 2 डिटेन 

गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर दाहोद (गुजरात) का है. यह गाड़ी दाहोद से बांसवाड़ा आई थी और चमड़ा लेकर वापस दाहोद ही लौट रही थी. इस गाड़ी के ड्राइवर और एक अन्य सदस्य को पुलिस ने डिटेन कर लिया है. राज तालाब थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों सदस्यों से पूछताछ जारी है. वहीं, बॉर्डर एरिया होने के चलते गुजरात और मध्य प्रदेश में तस्करी की सूचना अक्सर मिलती रहती है. युवाओं का गुस्सा यही है कि इस तरह की कार्रवाई नहीं रूक नहीं रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः बच्चे को ट्रॉली बैग में रखकर 118 किमी की पदयात्रा पर निकला दंपति, 12 साल बाद मन्नत पूरी

Advertisement
Topics mentioned in this article