विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

बांसवाड़ा : पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, बेहोश युवक को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

जनसभा में भारी भीड़ होने की वजह से एंबुलेंस का पहुंचना काफी मुश्किल था, और इसे देखते हुए अरथूना के थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी ने युवक को गोद में उठाकर दौड़ते हुए अस्पताल तक पहुंचाया.

Read Time: 3 min
बांसवाड़ा : पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, बेहोश युवक को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल
नरेंद्र सिंह भाटी ने पेश की मानवता की मिसाल
बांसवाड़ा:

'आमजन में विश्वास अपराधियों में डर' यह राजस्थान पुलिस का ध्येय वाक्य है, लेकिन कभी इससे इतर पुलिस का चेहरा देखने के लिए मिलता है, जिससे आमजन में पुलिस के प्रति नजरिया बदल जाता है. हालांकि पुलिस विभाग में कई ऐसे अधिकारी हैं जिनके बदौलत आज भी लोगों का विश्वास पुलिस के प्रति सकारात्मक बना हुआ है और इसका एक जीता जागता उदाहरण मानगढ़ धाम में आयोजित राहुल गांधी की जनसभा के दौरान देखने को मिला.

मानगढ़ धाम जनसभा में बेहोश होकर गिरा युवक

दरअसल, मानगढ़ धाम में राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनसभा में सलूंबर जिले से पहुंचा एक युवक बेहोश होकर गिर गया. भीड़-भाड़ होने की वजह से किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया. वहीं अरथूना के थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी को जब इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे. जनसभा में भारी भीड़ होने की वजह से वहां एंबुलेंस का पहुंचना काफी मुश्किल था.  हालांकि इसको देखते हुए थानाधिकारी ने युवक को गोद में ही उठाकर दौड़ते हुए अस्पताल तक पहुंचाया.

भाटी ने बेहोश युवक को हाथों में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

बता दें कि नरेंद्र सिंह भाटी की ड्यूटी मानगढ़ धाम से तीन किमी पहले पार्किंग स्थल पर लगी हुई थी. वहीं शाम 4:30 बजे के करीब मानगढ़ जनसभा में शामिल होने आए एक युवक सड़क पर पैदल चल रहा था और इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर गया. बताया जा रहा है कि सड़क पर बेहोश होकर गिरने वाला युवक सलूंबर का रहने वाला था. हालांकि इस दौरान भीड़ ने उस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन किसी ने इसकी जानकारी नरेंद्र सिंह को दी. वहीं नरेंद्र सिंह अन्य कांस्टेबल और पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर छोड़कर तुरंत युवक के पास पहुंचे और उसे गोद में उठाकर अस्पताल की तरफ दौड़ गए. 

भीड़ की वजह से एंबुलेंस नहीं आ सकी

गौरतलब है कि जनसभा में भीड़ होने की वजह से वहां एंबुलेंस नहीं आ पाई तो नरेंद्र सिंह भाटी ने युवक को गोद में उठाकर ही आनंदपुरी सीएचसी में भर्ती कराया. बता दें कि भाटी के इस कृत्य को किसी ने मोबाइल में कैद किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद उनके इस कार्य को काफी सराहा जा रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close