बारां में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में क्यों बढ़ा तनाव, भारी पुलिस बल ने मिलकर संभाला मोर्चा

प्रदेशभर में ईद मिलादुन्नबी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. बारां में जुलूस के दौरान प्रताप चौक पर निर्धारित रास्ते से हटकर कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: प्रदेशभर में सोमावार को मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद मिलादुन्नबी का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर लोग प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में कौमी सद्भावना जुलूस निकाल रहे हैं. ऐसा ही जुलूस बारां शहर में भी निकाला गया. लेकिन इस दौरान शहर के प्रताप चौक पर रास्ते को लेकर कुछ लोगों के द्वारा माहौल खराब करने कोशिश की गई. जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए समझाइश कर मामला शांत करवाया. हालांकि पुलिस ने किसी भी प्रकार की कोई घटना होने से इंकार कर दिया है.

प्रशासन द्वारा पहले से निर्धारित था रास्ता

डीएसपी ओमेंद्र सिंह ने कहा ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. वहीं मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ युवा पत्थर फेंकते भी नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ईद मिलादुन्नबी का जूलूस निकल रहा था. जैसे जुलूस प्रताप चौक पर पहुंचा, तभी लोग पुलिस प्रशासन द्वारा पहले से निर्धारित किए गए रास्ते से अलग हटते हुए नारेबाजी कर दूसरे रास्ते पर जाने लगे.

Advertisement

रोक के बावजूद चार मूर्ति चौराहे पर जाने की कोशिश

पुलिस के द्वारा इन लोगों को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं माने. उसके बाद एएसपी राजेश चौधरी और एसपी राजकुमार चौधरी ने खुद मोर्चा संभाला. उन्हें बल पूर्वक सही रास्ते पर भेजा गया. माहौल गरमाता देख पुलिस ने मामले को शांत कराकर जुलूस को रवाना कर दिया. एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया की किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है जुलूस में से कुछ लोग तय मार्ग के अलावा दूसरे मार्ग पर जाने पर अड़े हुए थे. वह चार मूर्ति चौराहे तक जाने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हे शक्ति से रोकते हुए सही मार्ग पर भेज दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जहाजपुर में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें