विज्ञापन

Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें

Jahajpura Market Closed News: शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में जलझूलनी एकादशी के दिन पथराव के बाद से कस्बे में माहौल गर्माया हुआ है. इसी कारण सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी बाजार बंद रहे.

Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें
जहाजपुर कस्बे में बाजार रहे बंद

Rajasthan News: राजस्थान में शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में  जलझूलनी एकादशी के दिन पीतांबर भगवान के विवाह की राम रेवाड़ी पर हुए पथराव के बाद गरमाया माहौल शांत नहीं हो रहा है. प्रशासन के तमाम प्रयासों और रात को हुए समझौते के बावजूद कस्बे का बाजार आज यानी सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद है. पथराव के बाद तीसरे दिन भी  पीतांबर राय जी की राम रेवाड़ी जहाजपुर कल्याण राय के मंदिर में विराजमान है. उधर, जहाजपुर में मामला शांत होने के बाद भीलवाड़ा और शाहपुरा जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. लेकिन जहाजपुर की घटना के विरोध में आज भीलवाड़ा जिले के 12 से ज्यादा कस्बों में बाजार बंद है.इसके तहत एक समुदाय विशेष की ओर से आज निकाले जाने वाले जुलूस के विरोध में जिले में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

72 घंटे में कार्रवाई होगी पूरी

बीती रात विधायक गोपीचंद मीना, पुलिस अधीक्षक राजेश कावत, कलेक्टर राजेंद्र सिंह व ग्रामीणों के बीच बैठक हुई. इसमें प्रतिनिधिमंडल और आंदोलनकारियों की सभी मांगें मानने का आश्वासन दिया गया. उसके बाद आंदोलनकारियों ने धरना समाप्त कर दिया. जिस पर प्रशासन ने राहत की सांस ली. लेकिन ग्रामीणों के जरिए जहाजपुर कल्याण राय के मंदिर से तीन दिन तक पीतांबराय भगवान की गद्दी नहीं हटाने की जिद पर प्रशासन भी बेबस नजर आया.

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि यदि प्रशासन के जरिए दिए गए आश्वासन के अनुसार 72 घंटे में समस्त कार्रवाई पूरी हो जाती है तो गुरुवार को पीतांबराय भगवान को वापस मंदिर में विराजमान कर दिया जाएगा. उधर, प्रशासनिक अधिकारी लगातार तीसरे दिन भी मौके पर डेरा डाले हुए हैं. इस मौके पर एसपी राजेश कावत, एएसपी चंचल मिश्रा, डीवाईएसपी अजीत सिंह मेघवंशी सहित अन्य अधिकारी विवादित स्थल पर तैनात हैं.

तीसरे दिन भी नहीं खुले जहाजपुर कस्बे के बाजार

घटना के विरोध में सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी जहाजपुर कस्बे का बाजार पूरी तरह बंद रहा. साथ ही कस्बे में अशांति को देखते हुए एसडीएम ने बारहवफात के आयोजन की अनुमति भी निरस्त कर दी.ग्रामीणों की मांग पर बीती रात करीब 11 बजे नगर पालिका की विशेष टीम ने जेसीबी की मदद से 6 से अधिक अवैध अतिक्रमण हटा दिए। जहाजपुर कस्बे में हालात पर नजर रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

कोटड़ी कस्बे में नहीं खुले बाजार

जलझूलनी एकादशी पर जहाजपुर में निकाले जा रहे बेवाण पर मस्जिद के सामने पथराव की घटना के विरोध में आज यानि सोमवार को कोटडी कस्बा पूर्णतः बंद है. हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता अपना विरोध जताते हुए दोपहर व शाम को दो अलग-अलग ज्ञापन सौंपेंगे. हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बताया कि जहाजपुर में भगवान की शोभा यात्रा पर पथराव की घटना के विरोध में सुबह से ही बाजार पूर्णतः बंद है. मेडिकल व आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सम्पूर्ण कस्बे के व्यापारियों ने स्वेच्छा से बंद का समर्थन किया। हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता दोपहर को कोटडी में ज्ञापन सौंपकर बारावफात के जुलूस की अनुमति निरस्त करने की मांग करेंगे. शाम को जहाजपुर में पथराव की घटना के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें: SI भर्ती परीक्षा रद्द कराने के लिए आंदोलन तेज, किरोड़ी लाल मीणा से मिलने पहुंचे अभ्यार्थी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें
how many vande bharat trains are running in rajasthan, which places are connected
Next Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
Close