Rajasthan Politics: पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के करीबी 4 कांग्रेस नेता गिरफ्तार, लोकसभा चुनाव से जुड़ा है मामला

पुलिस ने बताया कि 17 अप्रैल की रात को लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प हो गई थी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) और उनके करीबी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ लगातार बारां जिले में मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. अब एक मुकदमे में पुलिस ने कार्रवाई भी की है. अंता पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान हुए झगड़े के मामले में चार कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया है. चारों कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के नजदीकी हैं. जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प हो गई थी.

5 महीने बाद पुलिस का एक्शन

कांग्रेस नेताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान हुए झगड़े के जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है. वह मामला अंता कस्बे में चुनाव के दौरान 17 अप्रैल की रात का था. पुलिस ने घटना के 5 महीने बाद मामले में एक्शन लिया है. इस मामले में क्रॉस केस दर्ज किया गया था, जिसमें कांग्रेस के नगर अध्यक्ष अंता ललित गालव की शिकायत पर बीजेपी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. 

Advertisement

BJP-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई थी झड़प

अंता पुलिस उप अधीक्षक श्यौजीलाल मीणा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान झगड़े के मामले में जितेंद्र मीणा की शिकायत पर जांच की जा रही थी. इस मामले में रामपुरा कोटा निवासी कविश जैन, अंता निवासी और कांग्रेस नगर अध्यक्ष ललित गालव, इसरार उर्फ शेरू खान और विजय सुमन बिट्टू गिरफ्तारी हुई. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक, 17 अप्रैल की रात को लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में आपस में झड़प हो गई थी. इसमें बरडिया बस्ती में प्रचार-प्रसार के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पैसे बांटने का आरोप लगाया था.

Advertisement

एससी-एसटी एक्ट व मारपीट का दर्ज हुआ था केस

इस मामले में भाजपा कार्यकर्ता जितेंद्र मीणा की शिकायत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता अंता थाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे थे और धरने पर बैठ गए थे. इसमें पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया, पूर्व विधायक पानाचंद मेघवाल व निर्मला सहरिया सहित कई नेता पहुंचे थे. इसके बाद देर रात को भाजपा नेता रामेश्वर खंडेलवाल, मोहित कालरा और प्रशांत विजयवर्गीय के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था.

Advertisement

यह भी पढें- फर्जीवाड़े के मुकदमे पर बोले पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया- मेरे खिलाफ हो रही साजिश, कोर्ट पर पूरा भरोसा