Baran News: जेसीबी का डर दिखाकर नायब तहसीलदार ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा

Rajasthan News: बारां जिले के अंता में एसीबी की टीम ने नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. उसने दुकानें तोड़ने के नोटिस देने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Baran News: राजस्थान के बारां जिले के अंता में एसीबी की टीम ने कार्रवाई की है. जहां सीसवाली तहसील में तैनात नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर को गिरफ्तार किया गया है. नायब तहसीलदार को बारां की टीम ने 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है.उसने सीसवाली कस्बे में दुकानों को तोड़ने के नोटिस को खारिज करने के बदले पैसे मांगे थे.

8 हजार रुपए में तय हुआ था सौदा

DYSP एसीबी बारां प्रेमचंद मीना ने बताया कि सीसवाली में दुकानों को तोड़ने के नोटिस को खारिज करने की एवज में नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर ने परिवादी गिरिराज से 10 हजार की रिश्वत मांगी थी. लेकिन सौदा 8 हजार रुपए में तय हुआ. जिसके बाद आज (मंगलवार) एसीबी बारां ने नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर को उसके घर से 8 हजार की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया.

दुकान बचाने के लिए पीड़ित ने नायब तहसीलदार से की थी मुलाकात

जानकारी के अनुसार 8 अक्टूबर को सीसवाली निवासी गिरिराज गोचर ने शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था कि उपतहसील सीसवाली से उसकी दुकान को अतिक्रमण का नोटिस मिला है. साथ ही उसे जेसीबी से गिराने की धमकी भी दी गई. इससे परेशान होकर वह इस संबंध में नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर से मिला. जहां उससे 10 हजार रुपए की मांग की. नायब तहसीलदार बाबूलाल  रिश्वत मांगते हुए उससे कहा कि रिश्वत लेने के बाद वह नोटिस को नष्ट कर देगा. जिसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

वहीं, एसीबी टीम ने बताया है कि सबसे पहले उन्होंने पीड़ित की शिकायत का सत्यापन करवाया, जिसमें बाबूलाल गोचर ने 8 हजार रुपए लेने के बाद नोटिस नष्ट करने की बात मान ली थी. उसके बाद गिरिराज ने सोमवार को नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर को बताया कि मंगलवार को रिश्वत की रकम लेकर अंता कस्बे में स्टेशन रोड शिव कॉलोनी स्थित घर पर चलना है, जहां उसे बुलाया गया. जहां आज (मंगलवार) रिश्वत की रकम लेने से पहले ही एसीबी टीम ने कार्रवाई कर दी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में छाई खुशखबरी, शेरनी 'तारा' ने दिया शावक को जन्म

Topics mentioned in this article