बारां में गणेश विसर्जन के दौरान दो पक्षों में पत्थरबाजी, बाइक में लगाई आग; कई घायल

गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और धारदार हथियार से हुए हमले में बारां में कई लोग घायल हुए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले में गणेश विसर्जन के दौरान मामली बात को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की और दो बाइक को आग के हवाले कर दिया. झगड़े में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल ले जाया गया.

झगड़े में धारदार हथियार से हमला

जानकारी के अनुसार, अंता के समीप बड़गांव पुलिया पर गणेश विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झगड़ा हो गया. जिसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की. यहीं नहीं, इस दौरान धारदार हथियार से हमले की भी बात सामने आई है. झगड़े में दो बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. 

Advertisement

नदी में पत्थर फेंकने से उपजा विवाद

अन्ता डीवाईएसपी श्यौजी लाल मीणा ने बताया कि देर शाम गुर्जर समाज व बंजारा समाज के लोग गणेश विसर्जन के दौरान नदी पर मौजूद थे. गणेशपुरा के रहने वाले बंटी गुर्जर ने गणेश विसर्जन के दौरान नदी में भैंस आ जाने पर पत्थर फेंका, लेकिन पत्थर भैंस को न लगकर बंजारा समाज के एक लड़के के लग गया. हालांकि, राजीनामे के तौर पर बंजारा समाज के लोगों ने चोटिल लड़के का इलाज करने की बात कहकर मामला खत्म करने को कहा, लेकिन पत्थर फेंकने वाला बंटी गुर्जर ने इलाज कराने से मना कर दिया.

Advertisement

करीब एक दर्जन लोग घायल

इस बात को लेकर मामला बढ़ गया और जब दोनों समाज के अन्य लोगों को घटना के बारे में पता चला तो वे मौके पर पहुंच गए. आपस में भिड़ गए और जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान दो मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया. डीवाईएसपी ने बताया कि इसमें गुर्जर समाज के करीब 6 लोग और बंजारा समाज के 9 लोग घायल हुए हैं. वहीं बंजारा समाज के सुरेश बंजारा को हालत गंभीर होने पर कोटा रेफर किया गया है. बाकी अन्य घायलों को अस्पताल में इलाज चल रहा है. दोनों पक्षों की ओर शिकायत मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- लेबनान पेजर ब्लास्टः 8 की मौत, 2750 घायल; हिज्बुल्लाह लडाकों का पेजर्स कैसे बना मौत का कारण?