दिवाली से पहले भारत-पाक सीमा में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क

दीपावली त्योहार से पहले श्रीगंगानगर के आसमानों में पाकिस्तानी गुब्बारा दिखा है. सुरक्षा एजेंसिंया इसकी हर एंगल से जांच कर रही हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भारत के आसमान में दिखा पाकिस्तानी गुब्बारा

India-Pak border Pakistani balloon: दीपावली नजदीक आ रही है, लोग त्योहार की तैयारियों में लगे हुए है. इसके बीच शनिवार शाम भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में एक पाकिस्तानी गुब्बारा दिखने से इलाके में सनसनी फैल गई. खेत में काम कर रहे किसान ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और बीएसएफ ने गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई. बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में पहले भी कई बार इस तरह के गुब्बारे आने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

खेत में बरामद हुआ पाकिस्तान गुब्बारा

सीओ ग्रामीण राहुल यादव ने बताया कि भारत पाकिस्तान सीमा क्षेत्र के नजदीक गांव दौलतपुरा के चक 6 क्यू में शनिवार की शाम एक खेत में किसान को यह गुब्बारा दिखाई दिया. इसके बाद किसान ने पुलिस को सूचना दी, ऐसे में पुलिस और BSF के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया. उन्होंने बताया कि इस गुब्बारे की जांच की जा रही है.

जहाज की आकृति का बना है यह गुब्बारा 

आपको बता दें कि खेत में मिला यह गुब्बारा जहाज की आकृति में बना हुआ है. सफेद और हरे रंग के इस गुब्बारे पर अंग्रेजी में PIA लिखा हुआ है. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. 

पुलिस कर रही हर एंगल से जांच

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस गुब्बारे में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. लेकिन पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है. आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन तस्करी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. ऐसे में हर एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है. मौके पर पहुंचे पुलिस और BSF के अधिकारियों ने ग्रामीणों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत देने को कहा है. इसके साथ-साथ आसपास के इलाकों में पूछताछ भी की गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- द्श्यम जैसी कहानी... बीमा का पैसा पाने के लिए रची मौत की साजिश, दूसरे का कंकाल जला फैलाई खुद के मौत की अफवाह

Topics mentioned in this article