विज्ञापन

द्श्यम जैसी कहानी... बीमा का पैसा पाने के लिए रची मौत की साजिश, दूसरे का कंकाल जला फैलाई खुद के मौत की अफवाह

राजस्थान में बीमा का पैसा पाने के लिए युवक ने अपने मौत की साजिश रची. अधजला कंकाल मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की तब चौंका देने वाले खुलासे सामने आएं.

द्श्यम जैसी कहानी... बीमा का पैसा पाने के लिए रची मौत की साजिश, दूसरे का कंकाल जला फैलाई खुद के मौत की अफवाह
घटनास्थल की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में द्श्यम मूवी जैसा मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने बीमा की राशि पाने के लिए अपने मौत की साजिश रची. यह मामला पाली जिले के नाणा गांव से सामने आया है. जहां अपनी 2 साल की बच्ची को क्लेम की राशि दिलाने के लिए एक पिता ने दफन शव को नदी में जलाकर ट्रेन से अहमदाबाद निकल गया. दरअसल नाणा गांव में 3 दिन पहले नदी में अधजला शव मिला. पुलिस ने अधजले शव को मोर्चरी में रखवाया और शिनाख्त का प्रयास किया. अधजले शव के पास एक लावारिश बाइक और चप्पल की जोड़ी भी पुलिस को मिली. बाइक के आधार पर अधजला शव नाना गांव निवासी कन्हैयालाल प्रजापत (32) का होने का अंदेशा लगाया गया. ऐसे में पुलिस ने उसके परिजनों को मौके पर शिनाख्त के लिए बुलाया.

संदेश होने पर पुलिस ने शुरू की तलाश

परिजनों ने बाइक कन्हैयालाल का होना बताया, लेकिन बॉडी जली होने के वजह से शव की पहचान नहीं हो सकी. ऐसे में पुलिस को अधजले शव पर संदेह नजर आया, जिसके बाद पुलिस ने जांच की. जांच के दौरान पुलिस के सामने आया कि कन्हैयालाल ने लोगों को गुजरात जाने की बात भी कहीं है. ऐसे में पुलिस कन्हैयालाल की तलाश में जुट गयी. 

अहमदाबाद में जिंदा मिला शख्स 

नदी किनारे अधजले शव मिलने की गुत्थी को आखिरकार पुलिस ने चौथे दिन देर रात करीब-करीब सुलझा ली. अधजले शव को लेकर पुलिस ने जांच में पाया कि नाणा का कन्हैयालाल, जिसे मृत बताया जा रहा था, उसे उसी दिन अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन देखा गया था. जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज की और उसे अहमदाबाद में ढूंढ निकाला. 

क्यों रची अपनी मौत की साजिश?

शुरुआती पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा सामने आया. कन्हैयालाल ने अपनी मौत का नाटक रचते हुए किसी और के दफनाए हुए शव को बाहर निकाल नदी में जला दिया. वहीं खुद की बाइक और चप्पल भी घटनास्थल पर रखकर अहमादाबाद निकल गया. सुमेरपुर सीओ जितेंद्रसिंह व नाणा एसएचओ रतनसिंह ने बताया कि शुरुआती छानबीन में सामने आया कि कन्हैयालाल ने अपने नाम पर 10-10 लाख रुपए के 2 जीवन बीमा करवा रखे हैं. बच्ची को क्लेम की राशि दिलवाने के लिए अपनी ही मौत का नाटक रचा.

हत्या की धारा में किया था मामला दर्ज

पुलिस ने अधजले शव को लेकर हत्या की धारा में मामला दर्ज किया था, प्रारंभिक जांच में हत्या होने की आशंका जताई गई थी. हालांकि मामले को लेकर पुलिस ने सभी बिन्दुओं पर जांच शुरू की. गांव मे दो लोगों की हुई थी मौत जिसके शव दफनाए गए थे.

नाणा गांव में सवा महीने पहले 13 सितंबर 2024 को मदनलाल प्रजापत व प्रवीण कुमार दोनों की मौत हुई थी. अधजला शव दोनों में से किसी एक का हो सकता है, जिसको लेकर पुलिस जांच में जुटी है.

3 साल पहले हुई थी शादी, पत्नी ने छोड़ा 

कन्हैयालाल की शादी 3 साल पहले हुई थी, शादी के साल भर बाद ही बेटी श्रुति पैदा हुई. बेटी के जन्म के 6 महीने बाद ही कन्हैयालाल की पत्नी 6 महीने की बेटी को छोड़कर चली गई. कन्हैयालाल अकेले ही बच्ची की परवरिश कर रहा था. अहमदाबाद के होटल में काम करता था और कर्ज में डूबा हुआ था.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर घूमने आई फ्रांसीसी महिला की होटल में संदिग्ध मौत, पुलिस कर रही जांच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
IND-PAK Border: BSF ADG ने जैसलमेर बॉर्डर का किया दौरा, कहा- किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं जवान
द्श्यम जैसी कहानी... बीमा का पैसा पाने के लिए रची मौत की साजिश, दूसरे का कंकाल जला फैलाई खुद के मौत की अफवाह
Gajendra Singh Shekhawat said- Like Haryana, BJP govt formed in Jharkhand and Maharashtra also
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा दावा, बोले- हरियाणा की तरह झारखंड और महाराष्ट्र में भी बनेगी BJP की सरकार
Close