रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार का तोहफा, वीरांगनाओं को 2100 रुपये, मिठाई देकर कर रही सम्मानित

रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार राजस्थान की सभी वीरांगनाओं को सम्मानित करने का फैसला किया है. जनप्रतिनिधि वीरांगनाओं के घर जाकर 2100 रुपये, शॉल, श्रीफ़ल और राखी की मिठाई भेंट कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रक्षाबंधन पर राज्य की वीरांगनाओं तोहफा देने का ऐलान किया है. राजस्थान में सभी वीरांगनाओं को 2100 रुपये, शॉल, श्रीफल और मिठाई देकर सम्मानित किया जा रहा है. वहीं, रविवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर कई वीरांगनाओं ने सीएम भजनलाल शर्मा को राखी बांधी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने वीरांगनाओं को 2100 रुपये ,शॉल, श्रीफ़ल, राखी की मिठाई देकर सम्मानित किया.

वीरांगनाओं के घर जाकर किया सम्मानित

मुख्यमंत्री भजनलाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "रक्षाबंधन के पावन पर्व के अवसर पर मैं राजस्थान की सभी वीरांगनाओं को प्रणाम करता हूँ. रक्षाबंधन के अवसर पर मैं सभी वीरांगना माताओं-बहनों को सम्मान स्वरूप 2100 रुपये, शॉल, श्रीफ़ल और राखी की मिठाई भेजकर सभी प्रदेशवासियों की ओर से नमन करता हूँ." सीएम के ऐलान के बाद कई जिलों में जनप्रतिनिधि ने वीरांगनाओं के घर जाकर उन्हें सम्मानित भी कर दिया. 

बस में महिलाओं के लिए फ्री सफर

बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री सफर देना की घोषणा की है. महिलाओं के लिए यह सुविधा रविवार (18 अगस्त) रात 12 बजे से सोमवार (19 अगस्त) रात 12 बजे तक राजस्थान की रोडवेज बसों में मिलेगी, इसमें महिलाएं और लड़कियां फ्री में सफर कर सकेंगी. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने इस संबंध में भी आदेश जारी कर दिया है. 

Advertisement

बस फ्री सफर लेकर जारी आदेश में कहा गया कि 19 अगस्त 2014 को राजस्थान की सभी महिलाओं और बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगग की राज्य की सीमा में संचालित सभी श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वों और भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में फ्री यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई है.  बता दें कि पिछले साल रक्षाबंधन पर करीब 7 लाख बहनों ने मुफ्त में रोडवेज बसों पर यात्रा की थीं. 

यह भी पढे़ं- 'युवाओं को रुलाने वालों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे' पेपर लीक पर बोले सीएम भजनलाल शर्मा