विज्ञापन

Watch: बाजार बंद कराने वालों से दुकानदार बोला- शाम की रोटी का इंतजाम कर दो मैं दुकान बंद कर दूंगा... वीडियो वायरल

Bharat Band 2024 Viral Video: आरक्षण के मसले पर दलित और आदिवासी संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक दुकानदार अपनी दुकान बंद करने से इनकार करता नजर आ रहा है.

Watch: बाजार बंद कराने वालों से दुकानदार बोला- शाम की रोटी का इंतजाम कर दो मैं दुकान बंद कर दूंगा... वीडियो वायरल
Bharat Band 2024 Viral Video: भारत बंद के बीच राजस्थान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

Bharat Band 2024: SC-ST आरक्षण में 'क्रीमीलेयर' पर आए सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ आज भारत बंद है. 21 दलित-आदिवासी संगठनों की ओर भारत बंद का आह्वान किया गया है. जिसका अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग प्रभाव देखने को मिल रहा है. कई जगहों पर बाजार पूरी तरह से बंद है तो कई जगह ऐसे भी हैं, जहां भारत बंद कराने वालों के आह्वान का कोई असर नहीं दिख रहा है. इस बीच राजस्थान से एक रोचक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

हमे आरक्षण नहीं, बच्चों के लिए रोटी चाहिएः दुकानदार

इस वायरल वीडियो में एक दुकानदार बाजार बंद कराने आए लोगों और थानेदार से उलझता नजर आ रहा है. दुकानदार साफ कहता है कि हमे आरक्षण नहीं, बच्चों के लिए रोटी चाहिए. बाजार बंद कराने आए लोगों से दुकानदार यह भी कहता है कि आप शाम को हमारे परिवार के लिए रोटी (खाने) का इंतजाम कर दो, मैं दुकान बंद कर दूंगा. 

हनुमानगढ़ के गोलूवाला क्षेत्र से सामने आया वीडियो

दुकानदार और बाजार बंद कराने वाले लोगों के बीच हुई बहस के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया है. इस वीडियो को भारत बंद का विरोध करने वाले लोग भी तारीफ कर रहे हैं. वायरल वीडियो राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का है. दरअसल हनुमानगढ़ के गोलूवाला थाना क्षेत्र में बाजार बंद कराने वाले लोगों के साथ कैंचिया चौकी प्रभारी सतीश भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं. 

इस वायरल वीडियो में कैंचिया चौकी प्रभारी सतीश दुकानदार से उलझते दिखे. बाजार बंद कराने वाले लोगों और थानेदार के कहने के बाद भी व्यापारी ने दुकान बंद करने से इनकार कर दिया. 

दुकानदार के विरोध के बाद खिसके बंद कराने वाले

जब चौकी प्रभारी ने विधि-व्यवस्था का हवाला देते हुए उसे दो घंटे के लिए दुकान बंद करने को कहा तो दुकानदार ने कहा कि दो घंटे क्या हम एक महीने दुकान नहीं खोलेंगे. लेकिन हमारे परिवार के लिए भोजन का इंतजाम आप कर दो. दुकानदार के ऐसा कहने पर पुलिस अधिकारी के साथ-साथ बाजार बंद कराने आए लोग धीरे-धीरे वहां से खिसक गए.

यह भी पढ़ें - भारत बंद का राजस्थान में कैसा रहा असर, पढ़ें पल-पल के अपडेट्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में UTB GNM भर्ती निरस्त करने की कार्रवाई पर रोक, हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
Watch: बाजार बंद कराने वालों से दुकानदार बोला- शाम की रोटी का इंतजाम कर दो मैं दुकान बंद कर दूंगा... वीडियो वायरल
'India is growing rapidly towards self-reliance in defense sector' said Defense Minister Rajnath Singh in Jodhpur.
Next Article
'दुनिया के विकट हालात में भारत का लक्ष्य एक दूसरे का हाथ पकड़कर साथ चलना है' जोधपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Close