भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान, बोली- लोग शादी का बनाते थे दबाव

दीपाली फौजदार के आरजेएस में सफल होने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने बधाई दीं. उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हमारी युवा पीढ़ी इस प्रकार की ऊँचाइयों को छू रही है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान

RJS Result: राजस्थान हाईकोर्ट ने RJS भर्ती परीक्षा 2024 का परिणाम जारी कर दिया है. भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS में 153 वीं रैंक हासिल कर माता पिता के साथ जिले का नाम रोशन किया है. उनकी इस उपलब्धि पर घर में खुशी का माहौल है और आतिशबाजी कर जश्न मनाया जा रहा है. दीपाली अपने दूसरे प्रयास में आरजेएस की परीक्षा में सफल हुई हैं. आरजेएस परीक्षा में सफल होने के बाद दीपाली ने कहा कि लोग मेरी शादी की कहते थे, लेकिन पिता ने कभी शादी का दबाव नहीं बनाया और मेरी हमेशा हौसला अफजाई की. मेरा सपना था कि मैं ज्यूडिशियल ऑफिसर बनूं और देश के लिए में अपनी सेवाओं को समर्पित करूंगी.

BA LLB में दीपाली को मिला गोल्ड मेडल

दीपाली ने 10वीं की पढ़ाई भरतपुर के सेंट पीटर स्कूल से की. उसके बाद 11वीं में उनका एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में हुआ, जहां वह 12वीं तक पढ़ाई की. 2016 में दीपाली ने बीए LLB जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी से की, 2017 में जगन्नाथ यूनिवर्सिटी जयपुर से LLM की, 2020 में NET की परीक्षा दी. 2021 में वह ब्रज यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ. दीपाली ने BA LLB में गोल्ड मेडल हासिल किया था.

Advertisement

पिता संतोष फौजदार ने बताया कि मैं एडवोकेट और RLD पार्टी का जिला अध्यक्ष हूं. मेरी बेटी ने लक्ष्य हासिल किया है. मैं और मेरे परिजन बेहद खुश हैं. मेरी बेटी का जन्म दीपावली से पहले हुआ था और इसी वजह से उसका नाम दीपाली रखा था. वर्तमान में बेटी की उम्र 30 साल है. जब बेटी तैयारी कर रही थी तो समाज के लोग मेरे ऊपर बेटी की शादी का दबाव बनाते थे, लेकिन मैंने समाज के लोगो से स्पष्ट कह दिया जब तक बेटी अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर लेगी. तब तक हम लोग शादी नहीं करेंगे. 

Advertisement

पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने दी बधाई

दीपाली फौजदार के आरजेएस परीक्षा में सफल होने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए दीपाली को हार्दिक बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. विश्वेन्द्र सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा, "दीपाली फौजदार की सफलता पर मैं उन्हें और उनके परिवार को दिल से बधाई देता हूँ. यह उनकी मेहनत और समर्पण का फल है. हमें गर्व है कि हमारी युवा पीढ़ी इस प्रकार की ऊँचाइयों को छू रही है. 

Advertisement