विज्ञापन

भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान, बोली- लोग शादी का बनाते थे दबाव

दीपाली फौजदार के आरजेएस में सफल होने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने बधाई दीं. उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हमारी युवा पीढ़ी इस प्रकार की ऊँचाइयों को छू रही है. 

भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान, बोली- लोग शादी का बनाते थे दबाव
भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान

RJS Result: राजस्थान हाईकोर्ट ने RJS भर्ती परीक्षा 2024 का परिणाम जारी कर दिया है. भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS में 153 वीं रैंक हासिल कर माता पिता के साथ जिले का नाम रोशन किया है. उनकी इस उपलब्धि पर घर में खुशी का माहौल है और आतिशबाजी कर जश्न मनाया जा रहा है. दीपाली अपने दूसरे प्रयास में आरजेएस की परीक्षा में सफल हुई हैं. आरजेएस परीक्षा में सफल होने के बाद दीपाली ने कहा कि लोग मेरी शादी की कहते थे, लेकिन पिता ने कभी शादी का दबाव नहीं बनाया और मेरी हमेशा हौसला अफजाई की. मेरा सपना था कि मैं ज्यूडिशियल ऑफिसर बनूं और देश के लिए में अपनी सेवाओं को समर्पित करूंगी.

BA LLB में दीपाली को मिला गोल्ड मेडल

दीपाली ने 10वीं की पढ़ाई भरतपुर के सेंट पीटर स्कूल से की. उसके बाद 11वीं में उनका एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में हुआ, जहां वह 12वीं तक पढ़ाई की. 2016 में दीपाली ने बीए LLB जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी से की, 2017 में जगन्नाथ यूनिवर्सिटी जयपुर से LLM की, 2020 में NET की परीक्षा दी. 2021 में वह ब्रज यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ. दीपाली ने BA LLB में गोल्ड मेडल हासिल किया था.

Latest and Breaking News on NDTV

पिता संतोष फौजदार ने बताया कि मैं एडवोकेट और RLD पार्टी का जिला अध्यक्ष हूं. मेरी बेटी ने लक्ष्य हासिल किया है. मैं और मेरे परिजन बेहद खुश हैं. मेरी बेटी का जन्म दीपावली से पहले हुआ था और इसी वजह से उसका नाम दीपाली रखा था. वर्तमान में बेटी की उम्र 30 साल है. जब बेटी तैयारी कर रही थी तो समाज के लोग मेरे ऊपर बेटी की शादी का दबाव बनाते थे, लेकिन मैंने समाज के लोगो से स्पष्ट कह दिया जब तक बेटी अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर लेगी. तब तक हम लोग शादी नहीं करेंगे. 

पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने दी बधाई

दीपाली फौजदार के आरजेएस परीक्षा में सफल होने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए दीपाली को हार्दिक बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. विश्वेन्द्र सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा, "दीपाली फौजदार की सफलता पर मैं उन्हें और उनके परिवार को दिल से बधाई देता हूँ. यह उनकी मेहनत और समर्पण का फल है. हमें गर्व है कि हमारी युवा पीढ़ी इस प्रकार की ऊँचाइयों को छू रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
नाकांबंदी कर जयपुर से आ रही बसों की हुई तलाशी, 99 लाख नगदी-5 किलो चांदी के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार
भरतपुर की दीपाली फौजदार ने RJS परीक्षा पास कर जिले का बढ़ाया मान, बोली- लोग शादी का बनाते थे दबाव
Udaipur Sleeping couple attacked with sword, husband died wife condition critical, family refused to accept dead body
Next Article
नींद में सो रहे दंपति पर तलवार से हमला, पति की मौके पर हुई मौत-पत्नी की हालत गंभीर
Close