संदीप हत्याकांड मामला:पोस्टमॉर्टम में सीने में मिली 315 बोर की गोली, पुलिस बोली- हमारे पास इसे इस्तेमाल करने के लिए हथियार नहीं

Sandeep Murder Case: भरतपुर में मंगलवार देर रात गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ के मामले में संदीप के पिता ने अब कुम्हेर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Bharatpur News: भरतपुर में मंगलवार देर रात गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया।. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस संबंध में मृतक के पिता ने गुरुवार को नरेश जादौन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. यह मामला मृतक के पिता ने कुम्हेर थाने में मामला दर्ज कराया है.

रात करीब डेढ़ बजे नरेश जादौन के साथ गया संदीप

मृतक के पिता हरिश्चंद्र प्रजापत ने कुम्हेर थाने में डीग जिले के सोनगांव निवासी नरेश जादौन के खिलाफ षडयंत्र रचकर हत्या का मामला दर्ज कराया है.  उन्होंने एफआईआर में बताया है कि उनके बेटे संदीप के पास मालवाहक टाटा टैंपो थो. जिसे वह किराये पर चलाता था. 23 जुलाई की रात करीब डेढ़ बजे उसी गांव का नरेश जादौन उसके बेटे को कार बुकिंग के बहाने अपने साथ ले गया. सुबह करीब छह बजे गांव के सरपंच मुंशी ने सूचना दी कि उनके बेटे संदीप की मौत हो गई है. पुलिस को उसका शव जहांगीरपुर गांव के पास मिला. इसके बाद उन्हें नरेश जादौन पर शक हुआ, क्योंकि वही उनके बेटे को घर से ले गया था. साथ ही उसपर  उसने षड्यंत्र रचकर मेरे बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी और उसका मोबाइल भी गायब कर दिया.

Advertisement

पुलिस और बाइक सवार की मुठभेड़ में लगी गोली

वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर नरेश जादौन से पूछताछ की. जिसमें उसने  बताया कि दोनों संदीप के टैंपू में गायों को छोड़ने के लिए मांढेरा रूंध के जंगल गए थे. लेकिन संदीप ने इन्हें पीढ़ी गांव में छोड़ने की बात कही. जिसपर हम आगे बढ़े तो दो बाइक सवार चार-पांच लोगों ने हमें रोकने की कोशिश की.  लेकिन हम नहीं रुके. उसके बाद वही दो बाइक और पुलिस की गाड़ी हमारे पीछे लग गई और हम आगे चलते गए . पिचूमर जहांगीरपुर गांव के पास सामने गायों को भर रही पिकअप वालों ने अचानक हम पर  गोली चला दी.  जो गोली संदीप के सीने में लगी और उसकी मौत हो गई.

Advertisement

संदीप के सीने में मिली 315 बोर की गोली लगी हुई

पिता की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने संदीप के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. जिसमें उसके सीने में 315 बोर की गोली मिली है. पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया यह गोली कट्टे से चला प्रतीत हो रहा है. क्योंकि इस बारे में पुलिस का कहना है कि  315 बोर के राउंड का हथियार पुलिस के पास नहीं होता.  इससे साफ जाहिर होता है कि यह गोली गौ तस्करों की ओर से चलाई गई है.

Advertisement

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी

वहीं इस मामले में भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश के अनुसार हरियाणा के पलवल जिले के उटावड़ के कुछ लोगों की पहचान की गई है.  इनकी धर पकड़ के लिए डीग पुलिस लगातार जगह-जगह दबिश दे रही है और उनकी गाड़ी की भी पहचान कर ली गई है. बदमाशों को जल्द डीग पुलिस की गिरफ्तार कर लेगी. इसके अलावा आईजी राहुल प्रकाश ने अपने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि कुम्हेर में हत्या करके भागते हुए अपराधियों और जनूथर पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में उन पुलिस कर्मियों के विरुद्ध डिपार्टमेंटल एक्शन लिया जाएगा जिन्होंने अपराधियों के विरुद्ध इफेक्टिव फायरिंग से जवाब नहीं दिया.