भीलवाड़ा में कॉलेज की दीवारों पर अश्लील शब्द लिखे देख भड़कीं छात्राएं, पुलिस सुरक्षा समेत रखी ये मांगें

Bhilwara News: भीलवाड़ा जिले के सेठ मुरलीधर मानसिंह गर्ल्स कॉलेज में सोमवार को अव्यवस्थाओं से नाराज छात्राओं ने जमकर हंगामा किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bhilwara News: भीलवाड़ा जिले के सेठ मुरलीधर मानसिंह गर्ल्स कॉलेज में सोमवार को अव्यवस्थाओं से नाराज छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं के साथ ही नाराज छात्राओं ने कॉलेज की दीवारों पर अभद्र शब्द लिखे जाने पर भी अपना गुस्सा जाहिर किया. हंगामे की सूचना मिलने पर भीलवाड़ा शहर के डिप्टी अशोक जोशी मौके पर पहुंचे. वहीं कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं से मामले पर बात करने की कोशिश की, लेकिन छात्राएं नहीं मानीं और धरने पर बैठ गईं. 

छात्राओं की पुलिस उपाधीक्षक से समझाइश रही फेल

भीलवाड़ा गर्ल्स कॉलेज में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्राओं में काफी समय से आक्रोश है. सोमवार को अचानक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधियों ने कॉलेज परिसर में नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामे के बीच प्रिंसिपल ने छात्राओं से वार्ता करने का प्रयास किया लेकिन छात्राएं नहीं मानीं. हंगामा बढ़ता देख पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छात्राओं से समझाइश का प्रयास किया लेकिन मामला नहीं सुलझ सका. मामला बढ़ता देख भालवाड़ा के पुलिस उपाधीक्षक अशोक जोशी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने छात्राओं को वार्ता के लिए बुलाया और समझाने का प्रयास किया. उनके सामने भी छात्राओं ने पुलिस सुरक्षा, चौकसी बढ़ाने, क्षतिग्रस्त दीवार और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आक्रोश जताया. साथ ही छात्राओं ने कॉलेज में सुरक्षा गार्ड बढ़ाने की मांग भी प्रशासन के समक्ष रखी. समाचार लिखे जाने तक कॉलेज में धरना जारी है.

Advertisement

छात्राओं ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना 

फिलहाल छात्राओं ने कॉलेज परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. जिसके आगे पुलिस उपाधीक्षक अशोक जोशी भी बेबस नजर आए.  छात्राओं ने कॉलेज में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में भूगोल, हिंदी और साहित्य विषय खोलने की मांग की है. साथ ही कॉलेज परिसर के चारों तरफ दीवारों का निर्माण कराया जाए. दीवारों पर कंटीले तारों की फेंसिंग कराई जाए, ताकि असामाजिक तत्व कॉलेज में प्रवेश न कर सकें. सुरक्षा की दृष्टि से जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और सुरक्षा गार्ड के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाए.

Advertisement
Topics mentioned in this article