विज्ञापन

खुशखेड़ा इंड्रस्टियल एरिया की दवा-केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक युवक जिंदा जला, 12 लोग झुलसे

Khushkhera industrial area Fire Accident: अलवर जिले की खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में भीषण आगजनी की खबर सामने आई है. यहां संचालित एक दवा और केमिकल फैक्ट्री से एक आग लग गई. हादसे में एक युवक की मौत हो गई. जबकि एक दर्जन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं.

खुशखेड़ा इंड्रस्टियल एरिया की दवा-केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक युवक जिंदा जला, 12 लोग झुलसे
दवा और केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे दमकलकर्मी.

Khushkhera industrial area Fire Accident: राजस्थान के अलवर जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है. अलवर के खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में संचालित दवाई और केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड में मंगलवार शाम करीब 6:30 बजे अचानक आग लग गई. इससे एक युवक जिंदा जल गया. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए. आग लगने का कारण केमिकल में हुए रिएक्शन को बताया जा रहा है जिसस समय आग लगी उस समय कंपनी में करीब 50 कर्मचारी काम कर रहे थे. धमाके की आवाज सुनते ही कंपनी में अफरा तफरी मच गई जिससे करीब एक दर्जन कर्मचारी केमिकल रिएक्शन के धमाके से पहले केमिकल में झुलस गए. जिन्हें आनन-फानन में ही खुशखेडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

कई दमकल मौके पर पहुंचे, आग बुझाने की कोशिश जारी

सूचना के बाद तिजारा डीएसपी शिवराज सिंह खुशखेड़ा थाना अधिकारी सहित एडीएम, एसडीएम मौके पर पहुंचे हैं और पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है वहीं आग लगने के तुरंत बाद खुशखेड़ा रीको फायर स्टेशन को सूचना देकर दमकल गाड़ियों को बुलाया गया. साथ ही भिवाड़ी सहित तिजारा से भी दमकल गाड़ियों को बुलाया गया है मौके पर करीब एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही है.

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़.

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़.

धुआं भरने से आग बुझाने में आ रही दिक्कत

कंपनी चारों तरफ से बंद होने के कारण कंपनी के अंदर धुआं भर गया, जिससे दमकल कर्मियों को भी आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौके पर कंपनी मालिक के साथ सभी कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है.

कंपनी के अंदर और भी लोगों के फंसे होने की आशंका

जानकारी के अनुसार कंपनी के अंदर धुंआ घुटने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जिसे कंपनी कर्मचारियों ने पीछे के दरवाजे से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है. कंपनी के अंदर अभी और कर्मचारी फंसे होने की संभावना जताई जा रही है जिन्हें आग पूरी तरह से काबू होने के बाद ढूंढा जाएगा.

यह भी पढ़ें - अलवर की इंक बनाने वाली कंपनी में लगी आग पर 6 घंटे बाद पाया गया काबू, कंपनी ने स्टेटमेट में कही ये बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
खुशखेड़ा इंड्रस्टियल एरिया की दवा-केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक युवक जिंदा जला, 12 लोग झुलसे
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close