विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhiwadi Siegwerk Fire: अलवर की इंक बनाने वाली कंपनी में लगी आग पर 6 घंटे बाद पाया गया काबू, कंपनी ने स्टेटमेट में कही ये बात

Bhiwadi Siegwerk Fire: अलवर के भिवाड़ी में स्थित इंक बनाने वाली कंपनी सिगवर्क में लगी भीषण आग पर करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. कंपनी में लगी आग को बुझाने के काम में करीब 100 दमकल लगे थे. आग इतनी भीषण थी कि आस-पास के गांवों को खाली कराना पड़ा था.

Read Time: 3 min
Bhiwadi Siegwerk Fire: अलवर की इंक बनाने वाली कंपनी में लगी आग पर 6 घंटे बाद पाया गया काबू, कंपनी ने स्टेटमेट में कही ये बात
अलवर में इंक बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग.

Bhiwadi Siegwerk Fire: राजस्थान के अलवर के पास स्थित खैरथल तिजारा जिले के भिवाड़ी में बुधवार को एक कंपनी में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने में करीब 100 दमकल को घंटों तक मशक्कत करना पड़ा. आखिरकार 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भिवाड़ी में स्थित इंक बनाने वाली कंपनी सिजवर्क में लगी आग पर काबू पाया गया. इस आग से जनहानि तो कोई नहीं हुई लेकिन इंक बनाने वाली कंपनी जलकर बुरी तरह से खाक हो गई. 

बीबीपुर गांव स्थित फैक्ट्री में लगी थी आग

मालूम हो कि भिवाड़ी के बीबीपुर गांव में स्थित इंक बनाने वाली फैक्ट्री सिजवर्क में बुधवार सुबह करीब 9 बजे अचानक आग लग गई थी. देखते ही देखते आज ने विकराल रूप धारण कर लिया था. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ अग्निशमन विभाग के कर्मचारी घंटों तक आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे. लेकिन शुरुआत में आग पर काबू पाने की जितनी कोशिशें हो रही थी, आग उतनी ही विकराल होती जा रही थी. 

रूट किया गया था डायवर्ट

आग की लपटें और धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक से दिख रहा था. ऐसे में ऐहतियात प्रशासन ने सिगवर्क कंपनी की ओर जाने वाले रास्ते से गाड़ियों को दूसरी दिशा में डायवर्ट कर दिया था.  इस भीषण हादसे पर सिगवर्क कंपनी की ओर से भी बयान सामने आया है. जिसमें बताया गया कि सभी कर्मचारी सुरक्षित है. कोई जनहानि नहीं हुई. 

सिगवर्क एशिया ने जारी किया स्टेटमेंट

सिगवर्क एशिया के प्रेसिडेंट आशीष प्रधान की ओर से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि आपातकालीन संकट से निपटने वाली टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं. ये टीमें स्थिति से निपटने और इसमें शामिल सभी व्यक्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तन्‍मयता से काम कर रही हैं. हम आग पर काबू पाने के लिए सरकारी अग्निशमन सेवाओं और आसपास के उद्योगों द्वारा प्रदान की जा रही फौरन सहायता के लिए बेहद आभारी हैं.

स्टेटमेंट में आगे बताया कि हमारे कर्मचारियों और आसपास रहने वाले लोगों की सुरक्षा और सेहत हमारे लिए सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण है और एहतियाती कदम के रूप में, फैक्‍ट्री को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है। आग पर तेजी से काबू पाने और बुझाने के लिए हर उपाय किया जा रहा है. इस आग से अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है. कंपनी के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है और जांच जारी है.
 

सिगवर्क में हम अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और आसपास रहने वाले लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लेते हैं. हमारा प्रत्‍येक प्रयास सभी हितधारकों को हर संभव तरीके से सहायता देने के लिए किया जाएगा.

केमिकल भरे ड्रम धमाकों के उड़ रहे थे

मालूम हो कि हादसे की सूचना के बाद अलवर व खैरथल, भिवाड़ी, खुशखेरा, तिजारा, बहरोड़, नीमराना, किशनगढ़ बास, तावडू की दमकलें मौके पर पहुंची थी. आग के बीच केमिकल से भरे ड्रम धमाकों के साथ फट रहे थे. जिससे लोगों में दहशत की स्थिति देखी गई. हालांकि गनीमत यह है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें - अलवर की इंक बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, कई KM दूर तक नजर आ रहीं लपटें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close