विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: दहेज प्रताड़ना के आरोपी को बचाने के लिए 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ी गई महिला कांस्टेबल, कैमरा देखते छिपाने लगी मुंह

ACB Action in Bikaner: राजस्थान के बीकानेर जिले में गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने यहां एक महिला कांस्टेबल को 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद महिला कांस्टेबल कैमरे के सामने अपना मुंह छिपाती नजर आई.

Read Time: 3 min
ACB Action: दहेज प्रताड़ना के आरोपी को बचाने के लिए 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ी गई महिला कांस्टेबल, कैमरा देखते छिपाने लगी मुंह
घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार महिला कांस्टेबल, कैमेर से मुंह छिपाती आई नजर.

ACB Action in Bikaner: राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी कर्मियों पर लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को बीकानेर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक बड़ी कार्रवाई की. एसीबी ने यहां एक महिला कांस्टेबल को 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद महिला कांस्टेबल कैमरे के सामने अपना मुंह छिपाती नजर आई. हैरानी की बात यह है कि महिला कांस्टेबल जिस केस में घूस ले रही थी, वह भी एक महिला के उत्पीड़न से जुड़ा मामला था. 

बीकानेर महिला थाना की कांस्टेबल अनीता विश्नोई गिरफ्तार

रिश्वतखोरी के मामले में रंगे हाथ गिरफ्तार हुई महिला कांस्टेबल की पहचान बीकानेर महिला थाने की कॉन्स्टेबल अनीता विश्नोई के रूप में हुई है. अनीता धारा 498 से जुड़े एक एक मामले में आरोपी का नाम काटने की एवज में रिश्वतले रही थी. एसीबी की सीआई पिंकी गंगवाल ने यह कार्रवाई की. बताया गया कि एडीएसपी महावीर शर्मा के निर्देशन में यह कार्रवाई हुई. 

कैमरे से मुंह छिपाती बीकानेर महिला थाना की कांस्टेबल अनीता विश्नोई.

कैमरे से मुंह छिपाती बीकानेर महिला थाना की कांस्टेबल अनीता विश्नोई.


बताया गया कि महिला थाने में तैनात कांस्टेबल अनिता बिश्नोई को बीस हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ़्तार की गई. जानकारी के अनुसार एक मामले में नाम हटाने की एवज में यह रिश्वत राशि मांगी गई थी. पिंकी गंगवाल ने बताया कि 498 के एक मुक़दमे में आरोपी की तरफ़ से एक अन्य का नाम मुक़दमे से हटाने के लिए अनिता बिश्नोई ने ये रिश्वत मांगी थी. 

दहेज प्रताड़ना के आरोपी को बचाने के लिए ले रही थी घूस

अनीता बिश्नोई महिला थाने में  कॉन्स्टेबल है और रीडर का काम देख रही थी. भ्रष्टाचार निरोधक टीम जाँच में जुटी हुई है. परिवादी द्वारा की गई शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज यह कार्रवाई की गई. बता दें कि धारा 498 दहेज प्रताड़ना के केस में लगाया जाता है. ऐसे में महिला कांस्टेबल घूस लेकर जिस आरोपी को बचाने का काम करने जा रही थी, उसने एक महिला के साथ शोषण किया था. 

यह भी पढ़ें - रेप केस के आरोपी से 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था पुलिस अधिकारी, ACB ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close