ACB की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते चिकित्सा विभाग का वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

शुक्रवार के दिन जयपुर एसीबी टीम ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी में कार्यरत वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह को 30 हजार रूपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों में गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
3

Rajasthan ACB Action: डीग जिले में जयपुर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ सहायक को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ सहायक ने शिकायतकर्ता से उसके व उसकी पत्नी के खिलाफ की जा रही जांच में पक्ष में कार्रवाई करने के एवज में 40 हजार रुपए की रिश्वत राशि की मांग की थी. जयपुर एसीबी टीम ने शुक्रवार को आरोपी को परिवादी से 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

रिश्वत के लिए परेशान करने का आरोप

एसीबी एडिशनल एसपी संदीप सारस्वत ने बताया कि एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई जयपुर को रिश्वत को लेकर शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसके व उसकी पत्नी के खिलाफ की जा रही जांच में पक्ष में कार्रवाई करने की एवज में जांच अधिकारी द्वारा 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है. उसने बताया कि देवेंद्र सिंह वरिष्ठ सहायक कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डीग द्वारा जांच कमेटी के अध्यक्ष व सदस्यों के नाम से रिश्वत की राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

परिवादी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर एडिशनल एसपी एसीबी संदीप सारस्वत के नेतृत्व में इसका सत्यापन करवाया गया जो की सही पाया गया. शुक्रवार के दिन जयपुर एसीबी टीम ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी में कार्यरत वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह को 30 हजार रूपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों में गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ तथा कार्रवाई जारी है. एसीबी भी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. 

यह भी पढे़ं- ACB Action: अवैध वसूली से इंस्पेक्टर बना 'धनकुबेर'! बैंक लॉकर से एसीबी को मिला 37 लाख का सोना

Advertisement