विज्ञापन

ACB Action: अवैध वसूली से इंस्पेक्टर बना 'धनकुबेर'! बैंक लॉकर से एसीबी को मिला 37 लाख का सोना

भीलवाड़ा-अजमेर हाईवे पर अवैध वसूली मामले में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को एसीबी की टीम ने हिरासत में लिए गए परिवहन इंस्पेक्टर के बैंक लॉकर खंगाले, जिसमें 586 ग्राम सोने व 100 ग्राम चांदी के आभूषण मिले.

ACB Action: अवैध वसूली से इंस्पेक्टर बना 'धनकुबेर'! बैंक लॉकर से एसीबी को मिला 37 लाख का सोना
एसीबी ने खंगाले बैंक लॉकर

Rajasthan News: भीलवाड़ा-अजमेर हाईवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर हिरासत में लिए गए परिवहन निरीक्षक के बैंक खातों को एसीबी की टीम ने खंगाला. करीब 4 घंटे तक रायला गांव में एसबीआई बैंक की शाखा पर एसीबी भीलवाड़ा की टीम ने परिवहन निरीक्षक महेश पारीक व परिजनों को खातों की जांच की. बैंक लॉकर से 586 ग्राम सोना और 100 ग्राम चांदी मिली. एसीबी ने इसकी वैल्यू 37 लाख 5 हजार रुपये आंकी है.

लॉकर से मिला 586 ग्राम सोना

रायला भीलवाड़ा की एसीबी टीम परिवहन इंस्पेक्टर महेश पारीक के पैतृक गांव रायला में पहुँची. एसीबी सीआई कल्पना, एसआई गोपाल जोशी, प्रहलाद पारिक व रामपाल साहू ने परिवहन निरीक्षक महेश पारीक की पत्नी अंशु पारीक की भारतीय स्टेट बैंक रायला के खाते की जानकारी ली. एसीबी की टीम ने बैंक लॉकर की भी जांच की. लॉकर में सोना-चांदी आभूषण मिले. एसीबी ने डीटीओ इंस्पेक्टर महेश की पत्नी अंशु पारीक का लॉकर में 586 ग्राम सोना व 100 ग्राम चांदी के आभूषण मिले है, जिनकी अनुमानित लागत 37 लाख 45 हजार रुपए आंकी गई है. 

पत्नी के भी बैंक लॉकर खंगाले

वापस बैंक में सभी सामान को रखकर लॉकर की चाबी पत्नी को सौंप दी गई. एसीबी टीम ने निरीक्षक महेश पारीक के सांगानेर रोड स्थित घर की तलाशी भी ली गई, जहां कुछ खास नहीं मिला. पारीक की पत्नी के नाम का रायला एसबीआई में बैंक लॉकर होने का पता चला. इसके बाद बुधवार को एसीबी की टीम रायला बैंक पहुंची और एसबीआई में पत्नी हंसू पारीक के लॉकर को खंगाला. 

ACB ने जब्त किया था 1,47,000 रुपये 

चित्तौडगढ़ हाइवे पर हजारीखेड़ा स्थित परिवहन विभाग के चेकपोस्ट पर हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालकों से अवैध वसूली की एसीबी मुख्यालय को शिकायत मिली थी. इसके बाद महानिदेशक एसीबी के निर्देश पर एक टीम मंगलवार को भीलवाड़ा बाईपास स्थित हजारी खेड़ा पहुंची. जहां पर परिवहन निरीक्षक महेश पारीक व पांच संविदाकर्मी वाहनों की चैकिंग कर रहे थे. एसीबी ने आकस्मिक चैकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को डिटेन किया. हिरासत में लिए गए लोगों और वाहन की तलाशी में 1 लाख 47 हजार 440 रुपये की राशि मिली थी, जिसे जब्त कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईवे पर ही 1,45,000 रुपये के साथ इंस्पेक्टर समेत परिवहन कर्मियों को पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
ACB Action: अवैध वसूली से इंस्पेक्टर बना 'धनकुबेर'! बैंक लॉकर से एसीबी को मिला 37 लाख का सोना
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close