विज्ञापन

ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईवे पर ही 1,45,000 रुपये के साथ इंस्पेक्टर समेत परिवहन कर्मियों को पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो,अजमेर की टीम ने भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की औचक चैकिंग की.

ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईवे पर ही 1,45,000 रुपये के साथ इंस्पेक्टर समेत परिवहन कर्मियों को पकड़ा

ACB Action: राजस्थान में भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़-अजमेर हाईवे पर परिवहन कर्मियों की लगातार अवैध वसूली की मिल रही शिकायतों को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अब एक्शन मोड में है. परिवहन विभाग के अफसर और संविदा कर्मियों की वाहन चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थी. भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो,अजमेर की टीम ने भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की औचक चैकिंग की. इंस्पेक्टर के साथ ही 5 संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है. परिवहन विभाग के कर्मचारियों की गाड़ी व उनके कब्जे से 145000 रुपए की नगदी बरामद की है. एसीबी की टीम आप बरामद नदी और वाहन मालिकों की काटी गई रसीदों से मिलान कर रही है.

इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को पकड़ा

एसीबी के एएसपी भागचंद मीणा ने बताया कि भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ हाइवे पर हजारी खेड़ा के निकट परिवहन विभाग की और से वाहन चालकों से अवैध वसूली की एसीबी मुख्यालय को शिकायत मिली थी. इसके चलते महानिदेशक एसीबी के निर्देशानुसार आज एसपी मीणा के नेतृत्व में एक टीम भीलवाड़ा बाईपास स्थित हजारी खेड़ा पहुंची. जहां परिवहन विभाग का दस्ता मिला, जिसमें परिवहन निरीक्षक महेश पारीक और पांच संविदाकर्मी शामिल थे और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे. एसीबी ने इस आकस्मिक चैकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को अपने साथ लिया. इसके बाद इनकी और वाहन की तलाशी ली गई. तलाशी में राशि मिली है. 

अब यह मिलान किया जा रहा है कि जो राशि तलाशी में मिली वो चालान की राशि है या इनके द्वारा अवैध रूप से वाहन चालकों से वसूली गई. चालान और मिली राशि के बारे में पड़ताल की जा रही है. साथ ही इंस्पेक्टर और संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है. कार्यवाही को अंजाम देने के लिए एसीबी की टीम तीन से चार वाहनों से वहां पहुंची और परिवहन विभाग की टीम की घेराबंदी की. इसके बाद उडऩदस्ता वाहन को कब्जे में लिया और इंस्पेक्टर व 5 संविदाकर्मियों को पुर थाना ले जाया गया, जहां टीम छानबीन कर रही है. एसपी भागचंद ने यह भी कहा कि परिवहन कर्मियों से 1 लाख 45000  के आसपास की नगदी बरामद की है.

पूर्व विधायक जोशी ने किया था हंगामा

मावली के पूर्व विधायक धर्म नारायण जोशी ने 23 मई 2022 को भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ हाईवे पर परिवहन कर्मचारियों को अवैध वसूली करते रहेंगे हाथों पकड़ा था. उसे मामले को लेकर काफी हंगामा काफी हुआ था. इसी रोड पर 2019 में अवैध वसूली कर रहे एक परिवहन विभाग के संविदा कर्मी की कुछ ले जाने से मौत हो गई थी तब भी भीलवाड़ा में हंगामा हुआ था.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस बैंक के 9000 खातों को किया गया फ्रीज, भ्रष्टाचार का खेल शुरू होने पर दिये गए जांच के आदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईवे पर ही 1,45,000 रुपये के साथ इंस्पेक्टर समेत परिवहन कर्मियों को पकड़ा
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close