ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईवे पर ही 1,45,000 रुपये के साथ इंस्पेक्टर समेत परिवहन कर्मियों को पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो,अजमेर की टीम ने भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की औचक चैकिंग की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action: राजस्थान में भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़-अजमेर हाईवे पर परिवहन कर्मियों की लगातार अवैध वसूली की मिल रही शिकायतों को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अब एक्शन मोड में है. परिवहन विभाग के अफसर और संविदा कर्मियों की वाहन चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थी. भ्रष्टाचार निरोधक निरोधक ब्यूरो,अजमेर की टीम ने भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की औचक चैकिंग की. इंस्पेक्टर के साथ ही 5 संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है. परिवहन विभाग के कर्मचारियों की गाड़ी व उनके कब्जे से 145000 रुपए की नगदी बरामद की है. एसीबी की टीम आप बरामद नदी और वाहन मालिकों की काटी गई रसीदों से मिलान कर रही है.

इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को पकड़ा

एसीबी के एएसपी भागचंद मीणा ने बताया कि भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ हाइवे पर हजारी खेड़ा के निकट परिवहन विभाग की और से वाहन चालकों से अवैध वसूली की एसीबी मुख्यालय को शिकायत मिली थी. इसके चलते महानिदेशक एसीबी के निर्देशानुसार आज एसपी मीणा के नेतृत्व में एक टीम भीलवाड़ा बाईपास स्थित हजारी खेड़ा पहुंची. जहां परिवहन विभाग का दस्ता मिला, जिसमें परिवहन निरीक्षक महेश पारीक और पांच संविदाकर्मी शामिल थे और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे. एसीबी ने इस आकस्मिक चैकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को अपने साथ लिया. इसके बाद इनकी और वाहन की तलाशी ली गई. तलाशी में राशि मिली है. 

Advertisement

अब यह मिलान किया जा रहा है कि जो राशि तलाशी में मिली वो चालान की राशि है या इनके द्वारा अवैध रूप से वाहन चालकों से वसूली गई. चालान और मिली राशि के बारे में पड़ताल की जा रही है. साथ ही इंस्पेक्टर और संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है. कार्यवाही को अंजाम देने के लिए एसीबी की टीम तीन से चार वाहनों से वहां पहुंची और परिवहन विभाग की टीम की घेराबंदी की. इसके बाद उडऩदस्ता वाहन को कब्जे में लिया और इंस्पेक्टर व 5 संविदाकर्मियों को पुर थाना ले जाया गया, जहां टीम छानबीन कर रही है. एसपी भागचंद ने यह भी कहा कि परिवहन कर्मियों से 1 लाख 45000  के आसपास की नगदी बरामद की है.

Advertisement

पूर्व विधायक जोशी ने किया था हंगामा

मावली के पूर्व विधायक धर्म नारायण जोशी ने 23 मई 2022 को भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ हाईवे पर परिवहन कर्मचारियों को अवैध वसूली करते रहेंगे हाथों पकड़ा था. उसे मामले को लेकर काफी हंगामा काफी हुआ था. इसी रोड पर 2019 में अवैध वसूली कर रहे एक परिवहन विभाग के संविदा कर्मी की कुछ ले जाने से मौत हो गई थी तब भी भीलवाड़ा में हंगामा हुआ था.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस बैंक के 9000 खातों को किया गया फ्रीज, भ्रष्टाचार का खेल शुरू होने पर दिये गए जांच के आदेश

Topics mentioned in this article