विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

Rajasthan Elections 2023: अमित शाह के राजस्थान दौरे से बड़ी चुनावी सरगर्मियां, आज करेंगे पार्टी की हारी हुई सीटों का दौरा

Amit Shah Rajasthan Visit: आचार संहिता लगने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान में यह पहला दौरा है. वह परबतसर, नावां और मकराना सीट का दौरा करेंगे, जहां पर पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार गई थी.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: अमित शाह के राजस्थान दौरे से बड़ी चुनावी सरगर्मियां, आज करेंगे पार्टी की हारी हुई सीटों का दौरा

Amit Shah In Rajasthan: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर आज राजस्थान आएंगे. मंगलवार सुबह 11ः15 बजे नावां विधानसभा के कुचामन में शाह हेलीकॉप्टर से पहुंचेगे और सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे मकराना में दोपहर 1 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद परबतसर के बिदियाद में दोपहर ढ़ाई बजे एक चौपाल सभा को संबोधित करेंगे. 

अमित शाह 3:30 बजे परबतसर विधानसभा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों सहित विधायक प्रत्याशी मौजूद रहेंगे. शाह का राजस्थान दौरा आज नागौर के कुचामन, मकराना और परबतसर में होगा. इस दौरान वह भाजपा के प्रत्याशियों और आमजन को भाजपा के हित में वोट करने के लिए सम्बोधित करेंगे.

नावां और परबतसर सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में BJP हार गई थी. वहीं मकराना सीट पर भाजपा के रूपा राम सिर्फ 1,448 वोटों के अंतर से जीते थे. ऐसे में भाजपा इन सीटों को जीतना चाहती है.

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगड़ी ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह किशनगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जहां से वह चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के लिये हेलीकॉप्टर के जरिए रवाना होंगे.

प्रदेश में 25 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. बीते सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. ऐसे में सभी राजनैतिक दल पूरी तरह प्रचार में जुट गए हैं. आचार संहिता लगने के बाद गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान का यह पहला दौरा है. 

नावां और परबतसर सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. परबतसर से कांग्रेस के रामनिवास गावड़िया और नावां से कांग्रेस के महेंद्र चौधरी चुनाव जीते थे. वहीं, मकराना सीट पर भाजपा के रूपा राम सिर्फ 1,448 वोटों के अंतर से जीते थे. ऐसे में भाजपा इस विधानसभा चुनाव में इन सीटों को जीतना चाहती है. अमित शाह के राजस्थान में प्रचार की शुरुआत यहां से इसीलिए हो रही है. 

ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खरगे बोले, 'गहलोत पानी की तरह है, जैसा रंग डालो वैसा हो जाते है'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close