विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजनलाल शर्मा के साथ मुख्य सचिव भी होंगे शामिल

Lok Sabha Election 2024: जयपुर सचिवालय के कांन्फ्रेंस रूम में ये बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा समेत मुख्य सचिव सुधांशु पंत और अन्य विभागों के एसीएस शामिल होंगे.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: राजस्थान में आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजनलाल शर्मा के साथ मुख्य सचिव भी होंगे शामिल
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) की अध्यक्षता में आज राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी बैठक होने जा रही है, जिसमें मुख्य सचिव सुधांश पंत (Sudhansh Panth) समेत सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख शासन सचिव शामिल होंगे. इस दौरान प्रभारी सचिवों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी और प्रदेश के सभी जिलों के लिए बिजली, पानी, चिकित्सा की स्थिति पर मंथन होगा.

11 बजे इन मुद्दों पर शुरू होगी चर्चा

हीटवेव के चलते राजस्थान की जनता को हो रही परेशानियों पर भी बैठक भी चर्चा होगी और उनका समाधान करने के लिए जरूरी कदम भी उठाने वाले फैसले भी लिए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, आज बैठक में ई-फाइलिंग, पौधारोपण, जमीन से जुड़े मामले और जल संरक्षण जैसे मुद्दे भी उठ सकते हैं. जयपुर सचिवालय के कॉन्फ्रेंस रूम में ये बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं.

हाई कोर्ट के आदेश के बाद बैठक

राजस्थान में अभी तक हीटवेव के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ 5 लोगों की गर्मी के कारण मौत की पुष्टि की है. ऐसे में गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को ये निर्देश दिए हैं कि वे गर्मी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को समुचित मुआवजा प्रदान करे. इसके साथ ही सबसे व्यवस्थम सड़कों पर पानी से छिड़काव, रेड लाइट पर छाया की व्यवस्था भी करे, ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके.

बीजेपी की दो दिवसीय बैठक भी

आपको बता दें कि आज से ही राजस्थान प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय पदाधिकारी बैठक भी शुरू होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर समेत प्रदेश बीजेपी के अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे. पहले दिन पार्टी की वित्त प्रबंधन से जुड़े नेताओं की बैठक होगी. जबकि एक जून को दोपहर 2 बजे प्रदेश पदाधिकारियों, प्रवासी नेताओं और मोर्चा प्रदेश अध्यक्षों के साथ मंथन होगा. इस बैठक में मतगणना के साथ ही अन्य इंतजामों को लेकर चर्चा होनी है. बैठक के दौरान सभी नेता लोकसभा चुनाव के दौरान रहीं कमियां और अन्य मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इसके साथ ही 4 जून को संभावित चुनावी नतीजों को लेकर भी मंथन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ से मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में जारी झमाझम बारिश का अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत
Rajasthan Politics: राजस्थान में आज होने जा रही बड़ी बैठक, सीएम भजनलाल शर्मा के साथ मुख्य सचिव भी होंगे शामिल
Minor raped in the name of Dhanvarsha during puja in Sikar, two accused arrested
Next Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Close
;