Bikaner News: घर से 2 माह की बच्ची को उठा ले गए आवारा कुत्ते, नोंच-नोंचकर ले ली जान

Bikaner Dog Attack: सड़क किनारे बने घर में पालने में सो रही एक 2 माह की बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया. इस हमले में बच्ची की मौत हो गई. दिल दहलाने वाला यह मामला राजस्थान के बीकानेर जिले से सामने आया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Street Dog Attack: राजस्थान के बीकानेर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां आवारा कुत्तों ने एक दो माह की बच्ची को नोंच-नोंचकर मार डाला. बच्ची अपने घर में पालने पर सोई थी. उसी समय कुत्ते यहां पहुंचे और उसे घर से उठाकर बाहर ले गए. बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब तक लोग उस तक पहुंचते कु्त्तों ने उसके चेहरे और पेट को बुरी तरह से नोंच डाला. स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे बच्ची को कुत्तों से मुक्त कर इलाज के लिए पीबीएम ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को देखते ही मृत घोषित कर दिया. 

बीकानेर के बदरासर गांव का मामला

दरअसल मामला बीकानेर के बदरासर गांव का है. जहां एक मजदूर कोजूराम का परिवार रहता है. ये लोग यहीं पर सड़क के किनारे झोपड़ी बनाकर रहते हैं. दोपहर के समय कोजूराम मजदूरी करने गया था. वहीं उसकी पत्नी भी दूध लेने चली गई. मासूम को झोपड़ी में ही पालने में सुलाया हुआ था. इसी दौरान सड़क पर घूम रहे आवारा कुत्ते झोपड़ी में घुस गए. 

Advertisement

पीबीएम हॉस्पिटल में डॉक्टर ने मृत किया घोषित

झोपड़ी में घुसते ही कु्त्तों ने पालने में सो रही बच्ची पर हमला कर दिया. बच्ची रोई तो आस-पड़ोस के लोग यहां पहुंचे तो देखा कुत्ते बच्ची पर हमला कर रहे थे. फिर एक कुत्ता उसे लेकर भाग गया. बच्ची के चेहरे और पेट को कुत्तों ने नोंच डाला था. इसके बाद परिजन उसे लेकर पीबीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेन्टर पहुंचे. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

जोधपुर से भी सामने आई थी ऐसी ही खबर

मालूम हो कि इससे पहले देश के अलग-अलग हिस्सों से आवारा कुत्तों के हमले में बच्चों की मौत की खबर सामने आई है. फरवरी में जोधपुर में आवारा कुत्तों ने तीन बच्चों पर हमला कर दिया था. जोधपुर में पालतु कुत्तों के हमले से बचने की कोशिश में दो स्कूली छात्र मालगाड़ी की चपेट में आ गए थे. 

यह भी पढ़ें - कुत्ते की मौत पर अखबार में छपवाया शोक संदेश, इलाज पर खर्च किए डेढ़ लाख, मीकूं की वफादारी जान रह जाएंगे दंग

Advertisement