Lawrence Bishnoi: "लॉरेंस से बिश्नोई समाज ने नहीं तोड़े संबंध", बिश्नोई समाज के अध्यक्ष बोले- हमारी नजर में सलमान खान और लॉरेंस दोनों दोषी 

Lawrence Bishnoi:  12 अक्टूबर को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई चर्चा में आ गया था. इसके बाद बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बिश्नोई ने लॉरेंस बिश्नोई पर बयान दिया था. अब उन्होंने मीडिया से सफाई दी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Lawrence Bishnoi: बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बिश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिश्नोई समाज 29 नियमों का पालन करता है और अहिंसा का समर्थक है. अपराध करने वालों का फेवर नहीं करता है. मैंने ये नहीं कहा कि लॉरेंस से बिश्नोई समाज ने किनारा कर लिया है. उन्होंने कहा सलमान खान भी हमारी नजर में दोषी है. लॉरेंस दोषी है तो सलमान खान भी दोषी है. 

"बिश्नोई गैंग बोलने से खराब होती है इमेज"  

उन्होंने मीडिया से बिश्नोई गैंग नहीं बोलने की अपील भी की है. उन्होंने कहा, "पूरे देश में 75 लाख हमारी आबादी है. एक दो प्रतिशत हर समाज में अपराधी होते हैं. बिश्नोई गैंग बोलने से हमारी इमेज खराब होती है. हम पर्यावरण प्रेमी हैं. हम पेड़ों की रक्षा करने वाले लोग हैं. हम 363 लोग पर्यावरण के लिए शहीद हो गए."

"हम वन्यजीवों के लिए शहीद हो जाते हैं" 

उन्होंने कहा, "हम वन्यजीवों के लिए शहीद हो जाते हैं. अपनी परिवार की तरफ ध्यान नहीं देते हैं. हम नि:स्वार्थ भावना से पर्यावरण और वन्य जीवों को बचाते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी हमारे समाज को लाइक करते हैं. अब ऐसे समाज को बिश्नोई गैंग लिखना बुरी बात है." 

लॉरेंस से किया था किनारा 

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद देवेंद्र बिश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा था, बिश्नोई समाज अपराध का समर्थन नहीं करता है. अगर लॉरेंस बिश्नोई ने बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी ली है तो गलत है. हमारे समाज का इससे कोई ताल्लुक नहीं है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: बैकफुट पर आए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, महिला शिक्षकों के कपड़े वाले बयान पर अब दी सफाई