विज्ञापन

लॉरेंस गैंग कर रहा था राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे की हत्या की प्लानिंग, बिहार, पंजाब और दिल्ली के 7 शूटर गिरफ्तार

श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान को पिछले साल अक्टूबर में मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अनमोल बिश्नोई बताया था.

लॉरेंस गैंग कर रहा था राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे की हत्या की प्लानिंग, बिहार, पंजाब और दिल्ली के 7 शूटर गिरफ्तार
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गिरफ्तार 7 शूटर.

Bishnoi Gang Arrest: दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) और आरजू बिश्नोई गैंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस दौरान अब 7 शूटर दिल्ली पुलिस स्पेशल क्राइम ब्रांच के गिरफ्त में आए हैं. बताया जा रहा है कि यह शूटर हरियाणा और राजस्थान में हत्याकांड को अंजाम देन वाले थे. लेकिन पुलिस ने इनके प्लानिंग को पूरा होने से पहले ही फेल कर दिया है. इन आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुए हैं. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों की कुंडली खंगाल रही है. इस बीच अलग-अलग राज्यों में कार्रवाई की जा रही है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े 7 शूटर हरियाणा और राजस्थान में दो लोगों का मर्डर करने की प्लानिंग बना रहे थे.

इन दो लोगों में से एक टारगेट राजस्थान में श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान पर है. बताया जा रहा है कि इस शूटरों को आरजू बिश्नोई नाम का शख्स इंस्ट्रक्शन दे रहा था. वहीं अनमोल बिश्नोई इसे ऑपरेट कर रहा था. अब इन दोनों के लिंक भी मिले हैं.

पिछले वर्ष भी मिली थी सुनील पहलवान को धमकी 

आपको बता दें कि श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान को पिछले साल अक्टूबर में मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अनमोल बिश्नोई बताया था. इसके बाद श्रीगंगानगर के सदर पुलिस थाना में मुकदमा भी दर्ज किया गया था.

सुनील पहलवान को धमकी देने से तकरीबन 20 दिन पहले भी श्रीगंगानगर के एक व्यापारी को अनमोल बिश्नोई के नाम से जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके साथ-साथ श्रीगंगानगर के निकट साधुवाली गांव में पुलिस और गैंगस्टरो में मुठभेड़ हुई थी जिसमें भी अनमोल बिश्नोई के गुर्गों का नाम सामने आया था. बता दें कि अनमोल बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई का भाई है और फिलहाल यही गैंग को ऑपरेट कर रहा है.

सुनील पहलवान

सुनील पहलवान

कौन है गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटर

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि इस मामले में 23 अक्‍टूबर को पहली गिराफ्तारी हुई थी और दिल्‍ली के कमला नगर से सुखराम नाम के शख्‍स को पकड़ा गया था. इसके बाद साहिल और अमोल को अरेस्ट किया गया और फिर स्‍पेशल सेल ने रितेश को अपने गिरफ्त में लिया. बाद में प्रमोद, संदीप और बादल की भी गिरफ्तारी हुई. इस तरह से 7 शूटर पुलिस के गिरफ्त में आए.

बता दें कि इसमें संदीप और अमोल दोनों श्रीगंगानगर के निकट पंजाब के अबोहर के निवासी है. जो सुनील पहलावान की पहले से रेकी कर रहे थे. वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार का रितेश अब तक सुनील पहलवान की रेकी कर रहा था.

यह भी पढ़ेंः कौन है अनमोल बिश्नोई, जिसपर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम, जोधपुर जेल और लॉरेंस से क्या है रिश्ता?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर का करोड़पति अधिकारी जयमल राठौड़ गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB को मिली थी अकूत संपत्ति
लॉरेंस गैंग कर रहा था राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे की हत्या की प्लानिंग, बिहार, पंजाब और दिल्ली के 7 शूटर गिरफ्तार
Barmer Bike Theft Gang: police recovered 16 bike, Mastermind is 19 year old nursing student
Next Article
चोरी की 16 बाइक बरामद, 19 साल का नर्सिंग स्टूडेंट निकला मास्टरमाइंड, ऐशो-आराम के लिए करता था चोरी
Close