विज्ञापन

कौन है अनमोल बिश्नोई, जिसपर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम, जोधपुर जेल और लॉरेंस से क्या है रिश्ता?

Who is Anmol Bishnoi: अनमोल बिश्नोई पर भारत में कुल 18 आपराधिक मुकदमे दर्ज है. वह राजस्थान की जोधपुर जेल में सजा भी काट चुका है.

कौन है अनमोल बिश्नोई, जिसपर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम, जोधपुर जेल और लॉरेंस से क्या है रिश्ता?
अनमोल बिश्नोई और लॉरेंस बिश्नोई.

Anmol Bishnoi Profile: मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या में अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया था. अब राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने अनमोल बिश्नोई को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में रखते हुए उसपर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. अनमोल बिश्नोई कनाडा और US में बैठ कर लॉरेन्स गैंग को चला रहा है. बाबा सिद्धिकी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में इस बात की जानकारी सामने आई है कि अनमोल बाबा सिद्धिकी की हत्या वाले दिन शूटर्स के संपर्क में था. एनआईए ने अनमोल को कुख्यात अपराधी माना है. जिसके बाद उसपर 10 लाख का इनाम घोषित किया गया है. 

लॉरेंस का भाई है अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु

अनमोल बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई का भाई है. पंजाब के फजिल्का निवासी अनमोल बिश्नोई का नाम सिद्दू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आया था. बताया जाता है कि वह भारत से फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भाग गया था. अनमोल बिश्नोई का दूसरा नाम भानु हैं. 

अनमोल पर 18 केस दर्ज, जोधपुर जेल में काट चुका कैद

अनमोल बिश्नोई पर भारत में कुल 18 आपराधिक मुकदमे दर्ज है. वह राजस्थान की जोधपुर जेल में सजा भी काट चुका है. बताया जाता है कि 2021 में 7 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुआ था. जिसके बाद वह विदेश भाग गया. अनमोल बिश्नोई अक्सर अपना ठिकाना बदलता रहता है. 

सलमान के घर पर गोलीबारी में भी था शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनमोल बिश्नोई को पिछले साल केन्या में तो इस साल कनाडा में देखा गया था. पिछले साल जब सलमान खान के घर गलैक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी हुई थी, तब उस मामले में भी अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया था. मुम्बई पुलिस ने अनमोल बिश्नोई पर LOC भी जारी किया हुआ है.

एनआईए अधिकारियों ने क्या कुछ बताया

एनआईए अधिकारियों के अनुसार, गत अप्रैल महीने में अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के सिलसिले में एनआईए को अनमोल बिश्नोई की तलाश है और उसे एजेंसी की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में भी रखा गया है.

कनाडा में रहता है अनमोल, अक्सर जाता है अमेरिका

माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु कनाडा में रहता है और नियमित रूप से अमेरिका आता-जाता है. अधिकारियों ने कहा कि उसके सिर पर इनाम की घोषणा पिछले महीने की गई थी. उन्होंने कहा कि मुंबई के बांद्रा में गत 12 अक्टूबर को हुई महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कथित रूप से अनमोल का हाथ माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Exclusive: "लॉरेंस भगत सिंह बनना चाहता था", चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने NDTV पर बताई अनसुनी बातें  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
किरोड़ी लाल पर बरसे डोटासरा, बोले- 'भवानी सो रही थी, भाई को टिकट मिलने पर जाग गई', गमछा डांस से लूटी महफिल
कौन है अनमोल बिश्नोई, जिसपर NIA ने रखा 10 लाख का इनाम, जोधपुर जेल और लॉरेंस से क्या है रिश्ता?
Dholpur Surothi village 62-year-old Rumali Devi committed suicide was not allowed go her maternal home
Next Article
Dholpur News: बेटे ने मां को मायके जाने से रोका तो बुर्जुग महिला ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या
Close