महासदस्यता दिवस के रूप में दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाएगी BJP , 1 दिन 25 लाख से ज्यादा सदस्य जोड़ने का टारगेट

BJP Membership Campaign: मदन राठौड़ ने कहा कि भाजपा के 2 लाख 50 हजार कार्यकर्ता महा सदस्यता दिवस पर 25 लाख से अधिक सदस्य बनाकर अभियान को गति प्रदान करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती को सदस्यता अभियान के 'महा सदस्यता दिवस' के रूप में मनाया जाएगा. महा सदस्यता दिवस पर भाजपा के बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के करीबन 2 लाख 50 हजार भाजपा कार्यकर्ता प्रदेशभर में प्रवास पर रहेंगे. भाजपा महा सदस्यता दिवस पर एक दिन में 25 लाख से अधिक सदस्य बनाकर अभियान को गति प्रदान करेंगे. 

लोगों को दिलवाई जा रही सदस्यता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि महा सदस्यता दिवस पर दौसा प्रवास बूथों पर रहूंगा और बूथ स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता के साथ मिलकर आमजन को BJP की सदस्यता ग्रहण करवाउंगा. राठौड़ ने कहा कि आज देशभर में भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसे में भाजपा की रीति और नीति से लोगों को अवगत कराते हुए सदस्यता दिलवाई जा रही है.

अभियान की होगी मॉनिटरिंग

भाजपा सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा के महा सदस्यता दिवस पर प्रत्येक विधानसभा के बूथ, शक्ति केंद्र, मंडल स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता सुबह 8 से रात 8 बजे तक विशेष अभियान चलाकर आमजन को सदस्य बनाएंगे. इसके लिए हर बूथ पर 5, शक्ति केंद्रों पर 2, मंडल स्तर पर 5 और सभी विधानसभा स्तर पर 1-1 भाजपा कार्यकर्ता दिनभर बूथ पर प्रवास पर रहेंगे.

भाजपा प्रदेश कार्यालय से महा सदस्यता दिवस पर चलाए जा रहे विशेष अभियान की मॉनिटरिंग के लिए टीम का गठन भी किया गया है. वहीं प्रत्येक जिला स्तर पर 5-5 कार्यकर्ता को जिले की मॉनिटरिंग के लिए जिम्मेदारी भी दी गई है.

Advertisement

3 चरण में बनाए जाएंगे सदस्य

सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक डॉ अरूण चतुर्वेदी ने बताया कि सदस्यता अभियान के पहले चरण के बाद 1 से 15 अक्टूबर तक दूसरा चरण चलाया जाएगा. इसके बाद 15 से 30 अक्टूबर तक तीसरा चरण चलाकर सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे.

अभियान के सह संयोजक मोतीलाल मीणा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आम समाज में जनसंपर्क करने के साथ ही जनसभा, यूथ सम्मेलन, जनजाति समाजों के मेलों, महिला मंडलों के धार्मिक कीर्तनों और धार्मिक स्थल पर जाकर जनता को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का कार्य करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- कौन हैं राजस्थान की बेटी नम्रता मीणा, जो DUSU Election में NSUI की ओर से ठोंक रही ताल

Topics mentioned in this article