विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

'मंत्रियों में विश्वास की कमी, लिस्ट नहीं शामत आई', कांग्रेस की दूसरी सूची पर भाजपा की पहली प्रतिक्रिया

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 43 नाम शामिल हैं. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर भाजपा की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

Read Time: 3 min
'मंत्रियों में विश्वास की कमी, लिस्ट नहीं शामत आई', कांग्रेस की दूसरी सूची पर भाजपा की पहली प्रतिक्रिया
कांग्रेस बनाम भाजपा.

Rajasthan Election Congress Second Candidate List:  कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. सूची में पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य को सोजत (अनुसूचित जाति) सीट से मैदान में उतारा गया है. राज्य की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी. राज्य के मंत्री गोविंद राम मेघवाल और बी.डी. कल्ला को क्रमशः खाजूवाला (अनुसूचित जाति) और बीकानेर पश्चिम से मैदान में उतारा गया है.

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव को कोटपुतली सीट से मैदान में उतारा गया है. तीनों मंत्रियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है. कांग्रेस ने अब तक राजस्थान चुनाव के लिए 76 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शनिवार को 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर भाजपा की ओर से पहली प्रतिक्रिया भी आई है. भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि राजस्थान में कांग्रेस 43 सीटों वाली दूसरी सूची लेकर आई - कुल 76 सीटें घोषित (भाजपा 124 घोषित). जैसा कि मैंने अनुमान लगाया था शांति धारीवाल, महेश जोशी गायब- ज़ाहिदा ख़ान , लाल चंद कटारिया ?? अशोक गहलोत के प्रति स्पष्ट उपेक्षा और सरकारी मंत्रियों में विश्वास की कमी दिख रही है ! लिस्ट नहीं शामत आई कांग्रेस की ! 

मालूम हो कि कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में पांच निर्दलीय विधायकों को भी टिकट दिया है. 

1. संयम लोढ़ा - सिरोही
2. ओपी हुड़ला - महुवा
3. बाबूलाल नागर - दूदू
4. लक्ष्मण मीणा - बस्सी
5. खुशवीर जोजावर - मारवाड़ जंक्शन

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनावः कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, इन 43 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close