Rajasthan: सदस्यता अभियान में लक्ष्य से पीछे भाजपा, 5 अक्टूबर को जयपुर में मीटिंग लेंगे जेपी नड्डा

JP Nadda Jaipur Visit: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 अक्टूबर को जयपुर में होंगे. वो राजस्थान भाजपा के नेताओं के साथ सदस्यता अभियान की धीमी रफ्तार पर मीटिंग करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जयपुर:

BJP Membership Campaign: राजस्थान में भाजपा सदस्यता अभियान में लक्ष्य से काफी पीछे है. बीते दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सदस्यता अभियान की धीमी गति पर नाराजगी जताई थी. लेकिन उसके बाद भी इस अभियान ने अभी तक रफ्तार नहीं पकड़ी है. प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी सदस्यता अभियान का कमजोर होना भाजपा के लिए चिंताजनक बताया जा रहा है. इस बीच अब यह जानकारी सामने आई है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सदस्यता अभियान को लेकर बैठक करने जयपुर आ रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5 अक्टूबर को जयपुर आएंगे. जहां वो पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर बैठक करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने बुधवार को बताया कि नड्डा शनिवार शाम सात बजे जयपुर हवाई अड्डा पहुंचेगे.

5 अक्टूबर की शाम जेपी नड्डा लेंगे मीटिंग

राठौड़ ने बताया कि नड्डा शाम 7:30 बजे से स्टेच्यू सर्किल स्थित एक होटल में जयपुर के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से संवाद करेंगे और उन्हें भाजपा का सदस्य बनाएंगे. भाजपा सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक डॉ अरूण चतुर्वेदी ने बताया कि नड्डा रात 8:30 बजे से भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से सदस्यता अभियान को लेकर संवाद करेंगे.

दो सितंबर को भाजपा के सदस्यता अभियान की हुई थी शुरुआत

मालूम हो कि देशभर में बीजेपी का सदस्यता अभियान 2 सितंबर से शुरू हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा का सदस्य बनाकर इस अभियान की शुरुआत हुई थी. बात राजस्थान की करें तो यहां भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत 3 सितंबर को की गई थी. अभियान का पहला चरण 30 सितंबर को खत्म हो गया है. 

Advertisement

1.25 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य, 31 लाख ही बने

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश बीजेपी को 15 अक्टूबर तक 1.25 करोड़ सदस्य बनाने है. लेकिन इस अभियान का पहला चरण समाप्त होने तक मात्र करीब 31 लाख सदस्य ही बने हैं. अब दूसरा चरण 15 अक्टूबर तक चलेगा. इस बीच सदस्यता अभियान की सुस्त रफ्तार पर मीटिंग करने जेपी नड्डा जयपुर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - 'दिसंबर से पहले कई मंत्रियों की बदलेगी पर्ची', डोटासरा बोले- भाजपा में आपस में बज रहे जूते