विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

Congress Guarantee Rath Yatra: बीजेपी ने कांग्रेस की गारंटी रथ यात्रा को लेकर उठाए 7 सवाल

बीजेपी ने कांग्रेस द्वारा प्रचारित किसानों की कर्ज माफी, सस्ते गैस सिलेंडर, फ्री लैपटॉप गारंटी योजना, गृह लक्ष्मी योजना, OPS गारंटी योजना को राजस्थान की जनता के साथ केवल छलावा बताया हैं.

Read Time: 3 min
Congress Guarantee Rath Yatra: बीजेपी ने कांग्रेस की गारंटी रथ यात्रा को लेकर उठाए 7 सवाल
प्रतीकात्मक चित्र

बीजेपी के 7 प्रवक्ताओं ने मंगलवार को आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस की 7 गारंटियों पर जमकर निशाना साधा है. प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, राखी राठौड़ समेत कई प्रवक्ताओं ने कांग्रेस की 7 गारंटी रथ यात्रा को छलावा बताया. उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रचारित किसानों की कर्ज माफी, सस्ते गैस सिलेंडर, फ्री लैपटॉप गारंटी योजना, गृह लक्ष्मी योजना, OPS गारंटी योजना को राजस्थान की जनता के साथ केवल छलावा बताया हैं.

गौरतलब है कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी 7 गारंटियों को लेकर यात्रा का आगाज कर दिया है. सीएम ने गारंटी यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान सीएम के साथ प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और सह प्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन, खाद्य मंत्री प्रताप सिंह, अर्चना शर्मा समेत कांग्रेस के कई नेता पूजा में मौजूद रहे. कांग्रेस के ये गारंटी रथ प्रदेशभर में जाएंगे और इन गारंटियों का प्रचार-प्रसार करेंगे. 

बीजेपी ने कहा, इन्होंने वादा किया था कि एक पैसा बिजली का बिल में नहीं बढ़ाएंगे, लेकिन सीएम गहलोत ने अपने 5 साल के कार्यकाल में 9 बार बिजली की दरें बढ़ाई हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता के साथ ठगी गई, यही कारण था कि उसने लोकसभा के चुनाव में 25 लोकसभा सीटें बीजेपी की झोली में डाल दी.

देश में लाखों युवा बेरोजगार हैं

लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत पूरे राजस्थान के लोगों को गारंटी दे रहे हैं कि किसानों का एक-एक पैसा माफ कर देंगे. 99 हजार 600  करोड़ का कर्ज राजस्थान के जनता पर था. सरकार बने 5 साल हो गए हैं, उन्होंने वादा किया था कि राजस्थान के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे. इन्होंने क्लेम किया है कि 27 लाख युवाओं को राजस्थान में बेरोजगार मिला हैं. आज राजस्थान की सरकार ने केवल 1 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया है.

9 बार बढ़ाया बिजली बिल

बीजेपी प्रवक्ताओं ने कहा, इन्होंने वादा किया था कि एक पैसा बिजली का बिल में नहीं बढ़ाएंगे, लेकिन सीएम गहलोत ने अपने 5 साल के कार्यकाल में 9 बार बिजली की दरें बढ़ाई हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता के साथ ठगी गई, यही कारण था कि उसनवे लोकसभा के चुनाव में 25 लोकसभा सीटें बीजेपी की झोली में डाल दी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: डैमेज कंट्रोल में फेल रहीं पार्टियां, गले की फांस बने बागी नेता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close