राजस्थान छोड़ना चाहते हैं भाजपा के प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर, पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मांगी नई जिम्मेदारी

6 साल से राजस्थान में भाजपा के संगठन को मजबूत करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर अब राजस्थान छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर नई जिम्मेदारी की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नयी दिल्ली:

BJP Rajasthan General Secretary Chandrashekhar: राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है. इसके लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है. लेकिन इस बीच 6 साल से राजस्थान में भाजपा संगठन के लिए काम कर रहे राज्य महासचिव संगठन चंद्रशेखर ने वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने की आग्रह की है. चंद्रशेखर अब राजस्थान छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर नई जिम्मेदारी की मांग की है. 

दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजस्थान इकाई के नेता चन्द्रशेखर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से उन्हें राज्य में महासचिव (संगठन) के रूप में उनकी वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया और एक नयी जिम्मेदारी मांगी है. भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Advertisement

RSS के करीबी चंद्रशेखर 6 साल से राजस्थान में थे

सूत्रों ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा की सत्ता में वापसी के बाद उन्होंने राजस्थान से बाहर जाने की ‘‘इच्छा'' व्यक्त की है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पृष्ठभूमि वाले चन्द्रशेखर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हैं और उन्होंने राज्य के पश्चिमी और काशी क्षेत्रों में भी काम किया है. छह साल पहले उन्हें राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई.

Advertisement


पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा के आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना अभियान तेज करने के बीच चन्द्रशेखर के संगठनात्मक कौशल को नेतृत्व ने स्वीकार किया है और उन्हें जल्द एक अलग कार्यभार दिया जा सकता है. अब देखना है कि भाजपा चंद्रशेखर को नई क्या जिम्मेदारी देती है. 

मालूम हो कि महासचिव (संगठन) राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ राज्यों में भी भाजपा में एक महत्वपूर्ण पद है और जिस व्यक्ति को यह प्रभार दिया जाता है वह आम तौर पर आरएसएस पृष्ठभूमि से होता है.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में मंथन शुरू, सभी 25 सीटें जीतने की तैयारी, कई प्रत्याशी बदलने की भी चर्चा

Advertisement