Rajasthan: शादी के बाद गहने लेकर मायके चली गई दुल्हन, वापस बुलाने पर दे रही जान से मारने की धमकी

डूंगरपुर में शादी के बाद पत्नी सारा गहना लेकर अपने मायके चली गई, पति जब भी पत्नी को बुलाने के लिए जाता है तो ससुराल वाले उसे जान से मारने की धमकी देते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
पीड़ित युवक के शादी की तस्वीर

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के धंबोला थाने में शादी के माध्यम से की गई एक लूट का एक मामला सामने आया है, जिसमें दुल्हन अपनी शादी के बाद सोने-चांदी के जेवरात लेकर गायब हो गई. वहीं पति के बार-बार वापस बुलाने पर उसे दुल्हन द्वारा जान से मारने की धमकियां दी जाती हैं. अब मामले में दुल्हन समेत 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. धंबोला थाना क्षेत्र के बोडामली गांव में रहने वाले पीड़ित जीतू पुत्र शंकर डामोर ने केस दर्ज करवाया है. 

मामा ने कराई थी शादी

जीतू मीणा ने बताया कि वह गुजरात और महाराष्ट्र में मजदूरी का काम करता है. उसके बुजुर्ग माता पिता घर पर अकेले रहते हैं. हरजी मीणा निवासी रास्ता उसके रिश्ते में जीतू का मामा लगता है. पीड़ित का मामा हरजी आए दिन घर आकर उसके माता पिता से उसकी शादी की बात करता था. हरजी ने शादी के लिए शंकर अहारी मीणा निवासी सारोली की बेटी जीजा से शादी की बात चलाई. दोनों के बीच रिश्तेदारी तय हो गई और मई 2023 में शादी करवाना तय हो गया.

Advertisement

जेवर लेकर मायके गई पत्नी

हरजी मीणा ने शादी के लिए जेवरात बनवाने और देने की बात की. शादी के लिए 25 ग्राम सोने की नेकलेस, चांदी के कड़े वजन 1 किलो और कमर जुड़ा वजन 250 ग्राम का बनवाया. इसके बाद दोनो परिवारों की मौजूदगी में शादी हुई. शादी में करीब 2 लाख रुपए का खर्चा हुआ. शादी के कुछ समय बाद ही उसकी पत्नी जीजा दिए गए सोने चांदी के जेवरात लेकर अपने मायके चली गई. दिवाली पर भी वह नहीं वापस नहीं आई. जीतू उसे कई बार बुलाने के लिए गया, लेकिन उसकी पत्नी नहीं आई. वहीं अब बुलाने जाने पर जीतू के ससुराल वाले उसे जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. आरोपियों ने शादी के नाम पर जेवरात हड़प लिए, पुलिस ने मामले में केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rajasthan: मेवाराम जैन मामले में नया अपडेट, पीड़िता की इस याचिका को कोर्ट ने किया खारिज