किसी भी तरह की चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार BSF : DG दलजीत चौधरी

DG दलजीत चौधरी ने सीमा चौकी पर मुरार बीओ पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Jaisalmer News: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के DG दलजीत सिंह चौधरी दो दिवसीय राजस्थान फ्रंटियर के दौरे पर बुधवार कों जैसलमेर पहुंचे. जैसलमेर से सेक्टर दक्षिण के मुरार बीओपी के लिए रवाना हुए जहां अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र का दौरा किया. BSF के दक्षिण सेक्टर के DIG विक्रम कुंवर व 108 वीं वाहिनी के समादेष्टा अनु टी पी ने DG चौधरी का स्वागत किया.

DG चौधरी ने जैसलमेर से लगती भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य, सीमा के प्रबंधन की जटिलताओं और बॉर्डर पर होने वाले विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. वहीं जैसलमेर बॉर्डर के डोमिनेशन और चुनौतियों से भी रूबरू हुए. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के आईजी एम.एल. गर्ग, उप महानिरीक्षक जी विदुर भारद्वाज और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

सीमा के साथ लगती तारबंदी का मुआयना किया

DG दलजीत चौधरी ने सीमा चौकी पर मुरार बीओ पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया. DG मुरार के बाद नलका सीमा चौकी पहुंचे और अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगती तारबंदी का मुआयना किया. नकला सीमा चौकी पर सुरक्षा का जिम्मा महिला जबानो के हाथ है. महानिदेशक ने बीओपी पर मौजूद सीमा भवानी से बात की तथा उनका मनोबल बढ़ाया.

'चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर दम तैयार'

DG BSF ने जवानों कों सम्बोधित करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की पहली रक्षा पंक्ति है एवं  सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी एवं जवान सर्वत्र सतर्क एवं सीमा सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है. किसी भी तरह के चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर दम तैयार है. साथ ही कहा कि रात-दिन इस मुश्किल इलाके की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों एवं जवानों पर सीमा सुरक्षा बल को तथा पूरे देश को गर्व है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Ratan Tata Death Live Updates: रतन टाटा की राजकीय सम्मान से होगी विदाई, सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होंगे अंतिम दर्शन

Topics mentioned in this article