विज्ञापन
9 minutes ago

Ratan Tata News LIVE: प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata Passes Away) का बुधवार की देर रात मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. उन्होंने ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में 86 साल की उम्र अंतिम सांस ली. रतन टाटा कई बीमारियों से ग्रसित थे. वह 1991 में टाटा समूह के चेयरमैन बने थे. दो दिन पहले रतन टाटा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने दिग्गज उद्योगपति के निधन के बारे में पुष्टि की है. 

टाटा के निधन पर बोले बिड़ला- उनके काम की समृद्धि के माध्यम से उन्हें याद रखना चाहिए

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर कहा, "यह सिर्फ कॉर्पोरेट जगत के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके काम का प्रभाव काफी अद्वितीय है, मेरा मानना है कि हमें उनके काम की समृद्धि के माध्यम से उन्हें याद रखना चाहिए. वे हमेशा देश हित के लिए सोचते थे."

तिरंगे में लपेटा गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर

रतन टाटा के निधन पर वसुंधरा राजे की पोस्ट

टाटा संस के चेयरमैन और पद्म विभूषण रतन टाटा का निधन देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. एक सच्चे दूरदर्शी और राजस्थान के मित्र, रतन टाटा का भारत और इसके संस्थानों के विकास में योगदान अतुलनीय है. उन्हें उनकी अटूट निष्ठा, गहरी करुणा और अपने अद्वितीय नेतृत्व और दूरदर्शिता के माध्यम से भारत के लिए वैश्विक पहचान बनाने की उनकी अथक प्रतिबद्धता के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार, पूरे टाटा समुदाय और उन सभी लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, जिन्हें उनकी उल्लेखनीय विरासत को देखने का सौभाग्य मिला.

अंतिम दर्शन के लिए एनसीपीए मैदान में रखा जाएगा पार्थिव शरीर

अंतिम संस्कार से पहले रतन टाटा के पार्थिव शरीर को एनसीपीए मैदान में रखा जाएगा. जहां आम जनता उनके अंतिम दर्शन कर सकेगी. इस बीच मुंबई की मरीन ड्राइव रोड को बंद कर दिया गया है. ओबेरॉय होटल से NPCA की ओर जाने वाली सड़क सुनसान पड़ी है. 

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर उद्योगपति रतन टाटा के कोलाबा स्थित आवास पर उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे.

रतन टाटा के निधन पर झारखंड में एक दिन का राजकीय शोक की घोषणा

रतन टाटा के निधन पर झारखंड में एक दिन का राजकीय शोक की घोषणा की गई है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 'एक्स' पर लिखा ''झारखंड जैसे देश के पिछड़े राज्य को विश्व में पहचान दिलाने वाले टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन एवं पद्मविभूषण श्री रतन टाटा जी के देहावसान पर एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की जाती है.देहावसान पर एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की जाती है''

पीएम मोदी ने नोएल टाटा से की बात, रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह

रतन टाटा के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से बात की और शोक व्यक्त किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

कौन होगा रतन टाटा का उत्तराधिकारी?

उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद अब टाटा समूह की विरासत उनकी अगली पीढ़ी आगे बढ़ाएगी. संभावना है कि लिआ, माया और नेविल टाटा रतन के 3800 करोड़ के साम्राज्य के उत्तराधिकारी होंगे. यहां जानिए पूरी डिटेल.

उद्योगपति गोयनका ने शेयर किया पोस्ट- घड़ी की टिक-टिक बंद हो गई

उद्योगपति हर्ष गोयनका ने टाटा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा ‘घड़ी की टिक-टिक बंद हो गई. टाइटन नहीं रहे. रतन टाटा ईमानदारी, नैतिक नेतृत्व और परोपकार के प्रतीक थे. वह हमेशा हमारी यादों में ऊंची उड़ान भरेंगे।'

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Ratan Tata News: 69 साल की उम्र में उड़ाया था F-16, लैंडिंग के बाद ऐसा था रतन टाटा का रिएक्शन
Ratan Tata Death News LIVE Updates: तिरंगे में लपेटा गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर, NCPA लॉन में लोग कर सकेंगे अंतिम दर्शन
Ratan Tata Parsi, what is the 'Tower of Silence' where people of Parsi religion cameration method
Next Article
पारसी थे रतन टाटा, क्या है 'टॉवर ऑफ साइलेंस' जहां अपने प्रियजनों के शवों को छोड़ देते हैं पारसी धर्म के लोग? 
Close