Budget 2024: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- पीएम मोदी का है संकल्प, भारत बने आत्मनिर्भर

Budget 2024: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज देश का पूर्णकालिक बजट पेश करने जा रही है. इसी कड़ी में कैबिनट मिनिस्टर गजेंद्र सिंह शेखावट ने बजट पेश होने से पहले संसद पहुंचे है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Gajendra Singh Shekhawat

Budget 2024: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे संसद में मोदी 3.0 का पहला बजट पेश करने जा रही हैं. वित्त मंत्री के बहीखाते से निकलने वाला बजट हर वर्ग के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल है. इसी कड़ी में बजट पेश होने से पहले कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत  बजट सत्र में भाग लेने संसद पहुंच गए हैं. 

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की .  मंत्री शेखावत ने  कहा कि  , " 2014 से पीएम मोदी की सरकार का संकल्प है कि भारत आत्मनिर्भर बने और अमृत काल से हमारा देश विकास की  दिशा में व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ रहा है, उसकी कड़ी में लगातार बजट पेश किया जाता है.  इस बार भी बजट उसी प्रारूप में घोषित किया जाएगा है'

जहिर है कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनावों से पहले संसद में वितमंत्री ने अंतरिम बजट पेश किया था. जिसके बाद सरकार बनने के बाद पूर्णकालिक बजट पेश किया जाएगा. जिसमें हर वर्ग के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं राजस्थान  के उद्योग और व्यापार को भी इस बजट से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि 5 साल के बाद फिर से केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकार  है.

Advertisement
Topics mentioned in this article