Bulldozer Action: RSS के 10 कार्यकर्ताओं को चाकू घोंपने वाले के घर पर चला बुलडोजर,  मंदिर में किया था अवैध कब्जा 

Bulldozer Action: नसीब चौधरी ने शिव मंदिर परिसर में अवैध कब्जा किया था. अवैध कब्जे पर जेडीए ने बुलडोजर चला दिया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Bulldozer Action: RSS के 10 कार्यकर्ताओं को चाकू घोंपने के आरोपी के घर को बुलडोजर से गिरा दिया. रजनी विहार में पिता-पुत्र ने मंदिर में जागरण कर रहे आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया था. जेडीए अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने मीडिया को बताया कि गुरुवार (17 अक्टूबर) को हुई वारदात के दूसरे दिन मौके का निरीक्षण किया था. इसके बाद मकन मालिक नसीब चौधरी को जेडीए ने शनिवार (19 अक्तूबर) को नोटिस जारी किया था. 24 घंटे में जवाब मांगा था. 

बुलडोजर से हटाया अवैध कब्जा 

जवाब नहीं मिलने पर रविवार (20 अक्टूबर) सुबह करीब साढ़े 10 बजे बुलडोजर अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई. उन्होंने बताया कि नसीब चाौधरी मंदिर की जमीन और पार्क पर अवैध कब्जा करके दो कमरे का ढांचा बनाया था. कमरो में जिम का सामान और बड़े ड्रम रखे थे. अतिक्रमण हटा दिया.कार्रवाई के दौरान लोगों की काफी भीड़ थी. इस दौरान लोगों ने बताया कि नसीब चौधरी मंदिर में पूजा-आरती पर ऐतराज करता था.  

Advertisement

17 अक्टूबर को चाकू और लाठी से कर दिया था हमला 

करणी विहार इलाके में बने एक मंदिर में शरद पूर्णिमा (17 अक्टूबर) पर जागरण और खीर वितरण का कार्यक्रम चल रहा था. उस मंदिर के बगल में ही नसीब चौधरी नाम का एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहता है. उसके नाम पुराने क्राइम रिकॉर्ड भी हैं. कार्यक्रम के दौरान नसीब अपने बेटे के साथ मंदिर में आया और चाकू-लाठी से वहां बैठे लोगों पर हमला कर दिया. इस घटना में 6 लोग घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए SMS अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया. लोगों से पूछताछ में ऐसी बातें भी सामने आई हैं कि इन दो हमलावरों ने कुछ और लोगों को वहां बुलाया था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: किरोड़ीलाल मीणा के दवाब में बीजेपी ने भाई को दिया टिकट? दौसा उम्मीदवार ने कर दिया खुलासा