कांग्रेस नेता अमीन पठान के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर, 5 घंटे तक चली कार्रवाई

Rajasthan News: कांग्रेस नेता अमीन पठान के कोटा में फार्म हाउस पर आज यानी 20 मई को सुबह बुलडोजर चला. अनंतपुरा में वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस बना था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कांग्रेस नेता अमीन पठान के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर.

Rajasthan News: कांग्रेस नेता आमीन पठान के अनंतपुरा में वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस पर वन विभाग ने बुलडोजर चलाया. वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो एलएनटी और जेडीबी मशीनों से अतिक्रमण को धराशाई किया.  

सुबह 5 बजे से शुरू हुई कार्रवाई 

सुबह 5:00 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए भारी भरकम पुलिस और अतिक्रमण जाब्ते के साथ वन विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस की आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. विरोध की संभावना को देखते हुए आसपास के पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ जाप्ता लगाया गया. गलियों में बैरिकेडिंग भी की गई. अतिक्रमण  हटाने से पहले फार्म हाउस में रखे सामानों को हटाने की मोहलत दी गई. उसके बाद जेसीबी और एलएनटी मशीनों की मदद से पूरे अतिक्रमण को धराशाई किया गया.  

कांग्रेस नेता अमीन पठान के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर.

4300 स्क्वायर मीटर में बना था फार्म हाउस

4300 स्क्वायर मीटर से अधिक लखावा वन खंड की बेश कीमती जमीन पर यह फार्म हाउस बना हुआ था. कार्रवाई के दौरान डीएफओ अपूर्व श्रीवास्तव, एएसपी दिलीप सैनी, एसडीएम कोटा, तहसीलदार के साथ यूआईटी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई 5 घंटे से भी अधिक समय तक चली. मौके का जायजा लिया. 

जेल भी जा चुके हैं कांग्रेस नेता पठान

कुछ दिन पूर्व ही, इसी मामले को लेकर वन अधिकारी को धमकी देने पर कांग्रेस महासचिव व आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष अमीन पठान को जेल भी जाना पड़ा था.  इससे पहले वन विभाग की टीम मार्च के महीने में पठान के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी, जिसका अमीन पठान ने विरोध जताया था. 

Advertisement

अमीन पठान ने वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण किया था, जिसे बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया.

17 मार्च को अमीन पठान को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

विभाग की टीम ने अमीन पठान के खिलाफ अनंतपुरा थाने में राजकार्य में बाधा, वन भूमि पर अतिक्रमण का मामला दर्ज हुआ था.  पुलिस ने 17 मार्च को अमीन पठान को गिरफ्तार किया था. अमीन पठान 16 दिन तक जेल में बंद रहे थे. 

हाईकोट से अमीन पठान को मिली जमानत

हाईकोर्ट से अमीन पठान की जमानत हुई थी.  इस बीच 23 मार्च को अमीन पठान व उनके परिवार के खिलाफ डराने, बंधक बनाने का एक और मामला अनंतपुरा थाने में दर्ज हुआ था.  पीड़ित ने अमीन पठान,उनकी पत्नी रजिया पठान , भांजे कालू खान के खिलाफ डराने, धमकाने बंधक बनाने की और झूठी एफआईआर दर्ज करवाने के लिए दबाव बनाने की धाराओं में मामला दर्ज करवाया था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: संविधान के साथ घोर अपमान करने वाले लोग आज संविधान सिर पर रखकर नाच रहे हैं, NDTV पर बोले PM मोदी